कुल पाठक

सोमवार, 29 जून 2020

नवगछिया में कंटेन्मेंट जॉन के नियमों का नहीं हो रहा पालन, प्रशासन भी लापरवाह, लोग भी मानने को तैयार नहीं GS NEWS






नवगछिया शहर के कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद भी  कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। कंटेन्मेंट जॉन के नियमों के पालन करवाने में प्रशासन स्तर से लापरवाही बरती जा रही है। ल तो दूसरी तरफ शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद भी लोग भी मानने को तैयार नहीं है। 
प्रशासन द्वारा कंटेन्मेंट जॉन का सख्ती से पालन नहीं कराए जाने से सोमवार को नवगछिया शहर में लोगों की भीड़ लगी रही।  नवगछिया शहर में सामान्य दिनों की तरह सभी दुकान खुली हुई थी। जगह जगह लोंगो की भीड़ लगी हुई थी। इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए कोई सेफ्टी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा था। मालूम हो कि पिछले छह दिनों में नवगछिया में कुल 36 लोग कोरोना पोजेटिव पाए गए हैं।  
इसके बाद भी रोज की तरह सभी प्रकार की दुकानें यहां तक मॉल भी खुल रहे हैं। नवगछिया बाजार में भीड़ का आलम है कि रोजाना स्टेशन रोड और वैशाली चौक के पास दिन भर रह रह कर जाम लगता ही रहता है। लोग कह रहे हैं कि ऐसी स्थिति रही तो नवगछिया शहर में कोई भी कोरोना से नहीं बच सकता है। जो लोग सोसल डिस्टेंसिंग में रहते हैं और लगातार मास्क लगाते हैं वैसे लोगों का नवगछिया की स्थिति को देख कर धैर्य जवाब दे रहा है। स्थिति यह है कि जिन गली में कोरोना पोजेटिव पाए गए हैं वहां पर सील के तोड़ पर बेरियर तो लगाया गया है लेकिन सभी दुकानें खुल रही है।
 संक्रमण के बढ़ते दौर में इस तरह की लापरवाही खतरे से खाली नहीं है। इधर नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने नवगछिया शहर में कोरोना संक्रमण मरीज के बढ़ते संख्या को देखते हुए शहर के में कंटेनमेंट जॉन का के नियमों का पालन नहीं होने से उन्होंने नवगछिया एसपी निधि रानी एवं एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती को को पत्र देखकर कंटेनमेंट जॉन के नियमों का सख्ती से पालन कराए जाने का अनुरोध किया है।
नवगछिया एसपी निधि रानी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। जो लोग कंटेनमेंट जोन का पालन नहीं करेंगे उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। निर्धारित स्थानों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति भी की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें