कुल पाठक

रविवार, 2 अगस्त 2020

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन आयोग,संविदा कर्मियों की मांगी गई GS NEWS

निर्वाचन विभाग बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा है. इस सिलसिले में विभाग लगातार जिलों से कई जानकारियां ले रहा है. इसके साथ ही ट्रेनिंग और बैठकों का सिलसिला भी लगातार जारी है.
संविदा कर्मियों की मांगी गई सूची
इसी सिलसिले में बिहार निर्वाचन विभाग ने सभी जिलों से संविदा कर्मियों की सूची मांगी है. सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को 6 अगस्त तक संविदा कर्मियों का ब्यौरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. बताया जा रहा है कि निर्वाचन विभाग के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी गोपाल मीणा ने सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में कार्यरत सभी संविदा कर्मियों की जानकारी दे
विभाग ने मांगा पूरा विवरण
निर्वाचन विभाग ने निर्देश दिया है कि संविदा कर्मी का पूरा विवरण दिया जाए. इसमें विभाग का नाम, संविदा नियोजित कर्मियों की श्रेणी, नियोजित कर्मियों का पदनाम, पे स्केल या फिक्स पे, महिला या पुरुष और कुल कर्मी इन सभी का उल्लेख सूची में जरुर किया जाए. दरअसल विधानसभा चुनाव को लेकर प्रति 1000 से कम मतदाताओ पर बूथों व सहायक बूथों का गठन करने की तैयारी है. इसलिए बूथों की संख्या बढ़ने पर संविदा कर्मियों की सेवा भी चुनाव में ली जा सकती है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें