कुल पाठक

गुरुवार, 28 मई 2020

GS NEWS के ख़बर का असर : प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन नें कहा - शिक्षक घबरायें नहीं , विद्यालय प्रबंधन समिति हैं प्रयासरत, जरूर करेंगें मदद




नवगछिया में लॉक डाउन में लगातार मार्च महीने से बंद पड़े निजी विद्यालयों के विषय को लेकर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन नवगछिया के अध्यक्ष विश्वास झा ने कहा कि निजी विद्यालय के शिक्षकों को घबराने की आवश्यकता नहीं है, हम लोग लगातार प्रयासरत हैं. विद्यालय संचालकों के साथ बातचीत जारी है कि किस तरह से इस विश्वव्यापी महामारी के बीच शिक्षकों के कष्टों को दूर किया जाए. शिक्षक विद्यालय के अभिन्न अंग है. बिना शिक्षकों के विद्यालय संचालित नहीं किया जा सकता. उन्होंने स्थानीय प्रशासन से अनुरोध किया है कि उनके द्वारा सरकारी महकमों को यह सुझाव प्रेषित किया जाए कि विद्यालय को ऑड- ईवन सिस्टम या अन्य मापदंड के हिसाब से जल्द से जल्द संचालित कराया जाए ताकि लाखों शिक्षकों के आय और रोजीरोटी का साधन सशक्त हो सके. वहीं उन्होंने इस काल में विद्यालय संचालन की भी समस्या को बताते हुए कहा कि विद्यालय की आमदनी पूरी तरह से ठप है. अभिभावक के द्वारा किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं कराया जा रहा है. जिससे कि विद्यालय समिति को कोई मदद मिल सके. शिक्षकों के साथ साथ विद्यालय प्रबंधन समिति भी उतना ही मजबूर है कितना कि इस समस्या से आमजन. लेकिन अटूट विश्वास है जल्द ही अच्छी आगाज के साथ पुनः विद्यालय की रौनक बरकरार होगी और सबों का कष्ट दूर होगा.
- - - - - - -- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - 
For Advertisement on GS NEWS : 
Call on 7004826539
Whatsapp 9709894194

1 टिप्पणी:

  1. जिन विद्यालयों की आर्थिक स्थिति अच्छी है उनके शिक्षकों को कम से कम आधे वेतन का भुगतान करवाना प्रशासन की जिम्मेवारी है।

    जवाब देंहटाएं