कुल पाठक

गुरुवार, 28 मई 2020

मां के शव पर पड़ी चादर हटाता रहा मासूम, गुजरात से आने वाली ट्रेन में हुई थी मौत GS NEWS

सोशल मीडिया पर मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन आयी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतारे गए महिला के शव का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक मासूम महिला के ऊपर पड़ी चादर को हटाता दिख रहा है.

कोरोना  महामारी के दौरान कई ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जो झकझोर कर रख देती हैं. ऐसी एक तस्वीर मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से आई है. जहां एक बच्चा के शव के पास खड़ा है और अपनी कफन को बार-बार हटाने की कोशिश कर रहा है. कैमरे पर कैद हुआ यह दृश्य तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जो कोई इस वीडियो को देख रहा है, उसका कलेजा पसीज जा रहा है.
मामला 25 मई सोमवार का है, जब गुजरात से चलकर आई मुजफ्फपुर पहुंची स्पेशल श्रमिक ट्रेन से पुलिस ने एक महिला का शव बरामद किया. महिला का नाम कटिहार निवासी अरवीना खातून बताया जा रहा है. पुलिस ने बरामद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, इस मामले से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वीडियो में एक बच्चा अरवीना खातून के शव पर पड़े चादर को खींचता नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर बच्चे को महिला का पुत्र बताया जा रहा है.  अरविना खातून अपनी बहन और जीजा मोहम्मद वजीर के साथ गुजरात से कटिहार जा रही थी.
भूख से मौत की खबर
आरजेडी नेता संजय यादव ने इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा, 'छोटे बच्चों को नहीं मालूम कि जिस चादर के साथ वह खेल रहा है वह हमेशा के लिए मौत में गहरी नींद सो चुकी उसकी मां का कफन है. 4 दिन तक ट्रेन में भूखे प्यासे रहने के कारण इस मां की मौत हो गई. ट्रेनों में हुई इन मौतों का जिम्मेदार कौन है?' वहीं, कई अन्य ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से इस वीडियो को साझा किया जा रहा है. जिसमें मां के कफन के साथ मासूम को दिखाया जा रहा है.

1 टिप्पणी: