कुल पाठक

शनिवार, 20 जून 2020

बच्चे ने निगल ली अंगूठी , किया 104 डायल तो बमक गए अस्पताल कर्मी,हाल रंगरा पीएचसी का GS NEWS

नवगछिया के रंगरा पीएचसी के चिकित्सकों एवं अस्पताल कर्मियों  द्वारा मरीज के परिजनों के साथ अभद्रता, मनमानी एवं इलाज नहीं करने का एक गंभीर  मामला उजागर हुआ है। 

इस बाबत मरीज के परिजनों के द्वारा ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों एवं अस्पताल कर्मियों के विरुद्ध अभद्रता करने, गाली गलौज, धक्कामुक्की  एवं बिना इलाज के भगा दिए जाने को लेकर रंगरा थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया है।
 रंगरा थाने में दिए अपने आवेदन में थाना क्षेत्र के सिमरिया निवासी विकास कुमार ने बताया कि गुरुवार की देर रात उनकी बेटी ने खेल खेल में ही अंगूठी नुमा लोहे की रिंग निगल लिया। इसके बाद बच्ची की हालत बिगड़ते देख उन्होंने रंगरा पीएचसी से फोन कर एंबुलेंस की मांग की। मगर अस्पताल प्रबंधन ने एंबुलेंस देने से इनकार कर दिया ।
इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी हेल्प लाइन नंबर 104 पर डायल किया तो हेल्पलाइन द्वारा उन्हें सीधे रंगरा पीएचसी जाने को कहा गया ।

एंबुलेंस नहीं आते देख आनन-फानन में उसने साइकिल पर लादकर लड़की को रंगरा पीएचसी ले गए। जब स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों को दिखाया गया तो ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों ने पूछा कि क्या आपने ही 104 पर डायल किया था। तो उन्होंने कहा कि हां मैंने ही 104 पर डायल किया था ।यह सुनते ही ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों के अलावे अस्पताल कर्मी आग बबूला हो उठे और गाली गलौज करते हुए बोला कि जाइए 104 को ही खोजिए और वही अपना इलाज करवाइए । यह कहकर  सबों ने धक्का-मुक्की करते हुए बिना इलाज किए ही हम लोगों को अस्पताल से बाहर कर दिया।

वहीँ दूसरी ओर इस बाबत अस्पताल प्रबंधक श्वेता कुमारी ने घटना के संबंध में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 
क्या कहतें हैं थाना प्रभारी 


इस बाबत रंगरा प्रभारी थानाध्यक्ष राजकिशोर यादव ने कहा की आवेदन दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है ।मामला सही पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

रंगरा से चन्द्र शेखर सुमन की रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें