कुल पाठक

रविवार, 7 जून 2020

कुर्सेला से जगदीशपुर और घोघा तक 24 घंटे का भीषण जाम GS NEWS

विक्रमशिला सेतु पर रविवार को लोगों का सफर मुश्किलों से भरा रहा। सेतु से लेकर पहुंच पथ तक एक के बाद एक तीन वाहनों के खराब होने और जर्जर स्थायी बाइपास सड़क पर दो गाड़ियों के फंसने के कारण 24 घंटे तक कुर्सेला से जगदीशपुर और घोघा तक लंबा जाम लगा रहा। जाम में फंसे लोग भीषण गर्मी में पसीने से तरबतर रहे। नगवछिया की ओर से भागलपुर आने के क्रम में पूर्णिया के डीडीसी और एंबुलेंस भी जाम में फंसी रही।शनिवार रात नौ बजे गिट्टी लदा ओवरलोड ट्रक खराब होने से सेतु पर आवागमन बाधित हो गया। तीन घंटे बाद रात एक बजे वन-वे कर वाहनों का परिचालन शुरू कराया गया।

गाड़ियां धीरे-धीरे आगे बढ़ ही रही थीं कि रविवार सुबह कोयला लदा ट्रक खराब होने से गाड़ियों में ब्रेक लग गया। प्रशासन ने ट्रक को खींचकर निकालने की कोशिश भी की, पर इसका असर नहीं पड़ा। ज्योंहि एक ट्रक को निकालने के लिए रास्ते को वन-वे किया गया, एक और गाड़ी खराब हो गई।


सुबह साढ़े दस बजे वन-वे कर फिर से वाहनों का परिचालन शुरू किया, लेकिन लोदीपुर मोड़ के पास जर्जर बाइपास सड़क पर दो वाहनों के फंसने से यातायात बाधित हो गई। दोनों वाहनों को क्रेन से निकालने पर दोपहर तीन बजे गाड़ियां धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगीं। रात साढ़े आठ बजे परिचालन की यही स्थिति बनी हुई थी। जाम का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि नवगछिया से सेतु तक 12 किलोमीटर की दूरी तय करने में चार-पांच घंटे लगे। सेतु फुटपाथ पर जान जोखिम में डालकर लोग दोपहिया चला रहे थे।डीएसपी (ट्रैफिक) आरके झा का कहना है कि एक के बाद एक तीन वाहनों के खराब होने और लोदीपुर मोड़ के पास दो गाड़ियों के फंसने के कारण जाम की समस्या खड़ी हुई। वन-वे कर वाहनों का परिचालन कराया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें