कुल पाठक

मंगलवार, 16 जून 2020

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा बिहार में शहरों में जरूरत के हिसाब से बनेंगी सड़कें और बाईपास GS NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की कि राज्य के सभी शहरों में जरूरत के हिसाब से बाईपास और सड़क ऊपरी पुल का निर्माण होगा, ताकि सभी शहरों में आवागमन और सुगम हो। किस शहर में किस तरह के कार्य की आवश्यकता है, इसका आकलन करने का उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश भी दिया है। यह भी कहा कि अगली बार सरकार में आएंगे तो हर खेत को पानी देंगे। मुख्यमंत्री ने मंगलवार वीडियो कांफ्रेंसिंग से पूर्वी चंपारण के केसिरिया में गंडक नदी पर बने सत्तरघाट पुल समेत कई  परियोजनाओं का उद्घाटन किया। कइयों का शिलान्यास भी किया। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि लखीसराय बाईपास बन जाने से आवागमन में अब और सहूलियत होगी। सासाराम बाईपास फेज-1 का शिलान्यास किया गया है, जिसके निर्माण के बाद जाम से राहत मिलेगी।


 कहा कि हमलोग न सिर्फ योजनाओं का शिलान्यास करते हैं बल्कि कार्यस्थल पर जाकर उसका मुआयना भी करते हैं। उन्होंने कहा कि सड़क का सिर्फ निर्माण नहीं करना है, बल्कि उसका मेंटनेंस भी निरंतर करते रहना है। सड़कों और पुलों के निर्माण के साथ-साथ उनकी मेंटेनेंस की भी नीति बनायी गई है।  
सत्तरघाट पुल, सारण-तिरहुत प्रमंडल को जोड़ेगा 
यह पुल सारण और तिरहुत प्रमंडल को आपस में जोड़ेगा। 1440 मीटर लंबा यह पुल बैंकुठपुर से चकिया को सीधे जोड़ेगा। 


साथ ही इससे सीवान, छपरा, गोपालगंज होते हुए एनएच-28 के जरिये उत्तर बिहार के अधिकतर जिलों की संपर्कता हो जाएगी। इस पुल से पटना से मशरक होते हुए रक्सौल तक का सीधा रास्ता उपलब्ध हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें