कुल पाठक

शुक्रवार, 12 जून 2020

लालू प्रसाद पर लगे आरोपों को लेकर तेजस्वी और तेजप्रताप ने दिया ये बयान GS NEWS



बिहार सरकार के सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार के आरोपों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि लालू प्रसाद पर जो भी आरोप लगाए गए हैं वे सब बेबुनियाद हैं। उनकी संपत्ति और जमीन को लेकर जो आरोप लगाए जा रहे हैं उनका कोई आधार नहीं है। चुनाव आयोग को चुनाव के वक्त जो जमीन व संपत्ति घोषित की जाती है ये वही हैं। 

इसके अलावा कुछ नहीं है। तेजप्रताप जब चार साल के थे तब कौन से कानून के तहत उनके नाम पर जमीन की रजिस्ट्री हो सकती है। जब तक कोई बालिग नहीं होगा, तब तक ऐसा नहीं हो सकता। तरुण यादव तेजस्वी यादव का निक नेम है। वहीं तेजप्रताप ने भी ट्वीट कर कहा है कि चोर मचाए शोर वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। जो लोग खुद लूटने में लगे हैं, वही लोग आज राजद पर आरोप लगा रहे हैं।
तेजप्रताप ने चार वर्ष की उम्र में ही खरीदी जमीन 
जदयू के वरिष्ठ नेता व राज्य सरकार के सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने लालू प्रसाद के 73वें जन्मदिन पर उन पर कई गंभीर आरोप लगाए। कहा कि ‘लाभ लो-जमीन दो’ की नीति पर चलते हुए लालू प्रसाद ने अपने सगे  भाई-भतीजे और अपने गांव फुलवरिया के लोगों को भी नहीं छोड़ा।


 नीरज कुमार ने दस्तावेजों के आधार पर खुलासा किया कि लालू प्रसाद ने अपने सगे बड़े भाई स्व. मंगरू यादव के बेटों से 4 नवंबर, 2003 को अपने बेटे तेजप्रताप यादव के नाम पर 8 कट्ठा 17 धुर जमीन लिखवा ली।
मंत्री ने दावा किया कि तेजप्रताप व तेजस्वी यादव के अलावा तरुण कुमार यादव के नाम पर भी रजिस्ट्री कराई गई। मंत्री ने कहा कि 1989 में पैदा हुए तेजप्रताप के नाम से 1993 में यानी मात्र 4 वर्ष की उम्र में फुलवरिया के लोगों से नौकरी के बदले 3 कट्ठा 11 धुर और 6 कट्ठा जमीन लिखवा ली गई। 


खरीदार के रूप में तेजप्रताप व तरुण कुमार यादव वल्द लालू प्रसाद यादव दर्ज है। तेजप्रताप के नाम 1 फरवरी, 1994 को भी बलम चौधरी से 2 कट्ठा 16 धुर जमीन लिखवाई गई। सभी रजिस्ट्री में अभिभावक के रूप में किसी का कोई उल्लेख नहीं है जो कि सीधे बाल उत्पीड़न का मामला बनता है। आखिर नाबालिग के नाम बिना अभिभावक का उल्लेख किए जमीन कैसे लिखवाई गई। 
कौन है तरुण 
नीरज कुमार ने पूछा कि आखिर तरुण कुमार यादव कौन है, कहां है और तेजप्रताप के साथ साझे में ली गई जमीन में दोनों के पिता की जगह लालू प्रसाद का नाम कैसे दर्ज है। पूछा कि लालू बताएं कि कहां छुपाकर रखे हैं अपने तीसरे बेटे तरुण को। हमलोग आपके दो बेटों को जानते हैं। तीसरा कहां से आ गया। कहीं ये आपके दत्तक पुत्र तो नहीं हैं?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें