कुल पाठक

रविवार, 7 जून 2020

आज से खुलेंगे भागलपुर जिले के सभी रेस्तरां-होटल, खुद से परोसना होगा भोजनGS NEWS



भागलपुर जिले के सभी अनुमंडल क्षेत्र  के रेस्तरां और होटल  आज सोमवार से खुल जाएंगे। नए नियमों के साथ लोग रेस्तरां और होटल में प्रवेश करेंगे। एक टेबल पर आमने-सामने दो लोग ही बैठकर भोजन करेंगे। ग्राहकों को भोजन वेटर (कर्मी) नहीं परोसेंगे। खुद ही प्लेट में भोजन लेना होगा। वेटर टेबल पर तक केवल पसंदीदा डिश पहुंचाने का काम करेंगे। गेट पर ही हैंडवॉश कराया जाएगा। सुबह और शाम होटल-रेस्तरां को सैनिटाइज किया जाएगा।
बताते चलें कि  23 मई से सात जून तक शहर के सभी रेस्तरां, होटल बंद हैं। सरकार ने आठ जून से सभी को नए नियम के साथ खोलने का निर्देश दिया है। इसके लिए प्रशासन की ओर से हिदायतें भी दी गई हैं। सरकार के निर्देश के बाद होटल, रेस्तरां संचालकों ने तैयारी शुरू कर दी है।
कपल्स और कॉरपोरेट के लिए अलग व्यवस्था

 शहर के तमाम होटलों में डबल बेड रूम हैं। ऐसे में होटल संचालकों ने कोरोना को लेकर सतर्कता बरती है। कपल्स को एक कमरे में ठहरने की अनुमति है। लेकिन, कॉरपोरेट या अन्य लोग दोस्त के साथ एक ही कमरे में नहीं ठहर सकते। उन्हें अलग-अलग कमरा लेना होगा।
फैमिली के लिए अलग व्यवस्था

कोरोना वायरस से बचाव के लिए होटल और रेस्तरां संचालकों ने कर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश दिया है। रेस्टोरेंट ऑफ भागलपुर एसोसिएशन के अध्यक्ष बंटी शर्मा ने बताया कि रेस्तरां में पूरी तरह सतर्कता बरती जाएगी। रेस्तरां के अंदर भीड़ नहीं रहेगी। एक टेबल पर दो से ज्यादा लोग नहीं बैठेंगे। परिवार के साथ आने वालों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि पूरी तरह से सरकारी नियमों का पालन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें