कुल पाठक

शुक्रवार, 5 जून 2020

कोरोना को किया चैलेंज, कॉलेज में किया गया वृक्षारोपण, हाल नवगछिया के मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय का GS NEWS


नवगछिया पुलिस जिला में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या  को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से परेशान है।अनुमण्डल में लगभग प्रत्येक दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।   अनुमण्डल के नारायणपुर में कोरोना संक्रमित का चेन बन गया है। प्रखंड में आये  प्रवासियों पर संक्रमित होने का खतरा भी  मंडरा रहा है। 

इसी बीच एक बड़ी लापरवाही सामने आयी है। नवगछिया के मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय के कोरोना कोरण्टाइन सेंटर पर कॉलेज कर्मिंयों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर कॉलेज कैम्पस में जाकर 25 आम्रपाली आम का पौधा लगाया है। कार्यक्रम के बाद नवगछिया अनुमण्डल के लोगों में, खासकर कॉलेज कर्मिंयों में भय का वातावरण बन गया है।

बताते चलें कि गंगा पार नवगछिया अनुमण्डल अस्पताल का कोरोना कोरण्टाइन सेंटर नवगछिया के मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय में बनाया गया है जहाँ अप्रैल माह से प्रत्येक दिन कोरोना संदिग्ध की सेम्पलिंग ली जाती है और परिणाम पॉजिटिव आने पर इलाज हेतु भागलपुर के मायागंज अस्पताल भेजा जाता है।  
कॉलेज प्रशासन की इस लापरवाही से राज्य प्रशासन की व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं क्योंकि बीते माह प्रवासी बिहारी से ही दो अस्पतालकर्मी भी संक्रमित हुए थे। 

क्या कहतीं हैं प्रभारी प्राचार्य 

पूछे जाने पर कॉलेज की प्रभारी प्राचार्या कुमारी सुदामा यादव ने बताया कि उन्हें विश्वविद्यालय से आदेश मिला था जिस पर अमल कर कार्यक्रम का आयोजन किया गया और कॉलेज में प्रवेश करने पर उन्हें किसी ने नहीं रोका।
क्या कहते हैं अनुमण्डल पदाधिकारी 

पूछे जाने पर नवगछिया अनुमण्डल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि कोरोना कोरण्टाइन सेंटर में आम लोग सहित कॉलेजकर्मी  का भी प्रवेश वर्जित है। वहाँ  अभी सिर्फ़ संदिग्ध, स्वास्थ्य विभाग, सुरक्षाधिकारी का ही प्रवेश संभव है। कॉलेजकर्मी का प्रवेश होना आश्चर्य की बात है। मामले की सघन जाँच की जा रही है। जाँचोपरांत कार्रवाई की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें