कुल पाठक

शनिवार, 13 जून 2020

बिहार: गया OTA ने देश को दिए आज 17 सैन्य अधिकारी GS NEWS



कोरोना काल में भी बिहार के गया ऑफिस ट्रेनिंग अकादमी ने आज देश को 17 सेना के जवान दिए हैं। आज सुबह गया के ओटीए में इन जवानों का पासिंग आउट परेड आयोजित किया गया, जिसमें शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए जवानों ने पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया और अपनी खुशी जाहिर की।

 आज आयोजित इस पासिंग आउट परेड में 17 जैंटलमैन कैडेट सहित टेक्निकल जवान भी शामिल हुए। इन जवानों का पूरा जोश और खरोश मैदान में दिखा। पहली बार एेसा हुआ है कि इस पासिंग आउट परेड में इन नए जवानों के मातापिता और विशिष्ट लोग कोरोना की वजह से शामिल नहीं हुए।
परेड के पहले ऑफिसर्स प्रशिक्षण अकादमी के कमांडेंट सुनील श्रीवास्तव ने सुसज्जित बग्गी पर सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। परेड कार्यक्रम में कोरोना वैश्विक महामारी का पूरा असर दिखा। पासिंग आउट परेड में सिर्फ ओटीए के सैन्य अधिकारी शामिल हुए।
बुधवार को सफल कैडेटों को किया गया पुरस्कृत

बुधवार को 17वें पासिंग आउट परेड में कमीशन प्राप्त करने वाले कैडेटों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर ओटीए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल सुनील श्रीवास्तव के द्वारा सफल प्रतिभागियों को मेडल प्रदान किया गया। कोरोना के कारण परंपरा को छोड़ इस बार मैडल प्रदान करने के वक्त हाथ न मिलाकर कमांडेंट ने कंधे पर हाथ रख हौसला बढ़ाया।
सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ये हुए पुरस्कृत

पुरस्कृत होने वालों में रिजांग्ला कंपनी के शिवम सती, जतीन शर्मा,सुखजीत प्रताप सिंह, दिपांशु पंत, विवेक सदाशिव पाटिल,कालीधर कंपनी के सुशील दत्त पांडेय, लौरेम्बाम संतोष सिंह,तिथवाल कंपनी के ताशीवांगडी, थोराट संदेश पांडेय एवं गुरेज कंपनी के अमित कुमार चौधरी, मुकेश यादव, जुबेंथंग ओडियूओ एवं अंकित दुबे का नाम शामिल है।
मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का नहीं होगा आयोजन

कोरोना एवं लॉकडाउन के कारण इस बार मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इस बार यू-टयूब के माध्यम से ही लोग कार्यक्रम देख पाएंगे। वहीं ओटीए में अंतिम पासिंग आउट परेड के सवाल पर उन्होंने कहा कि ओटीए को दूसरी जगह ले जाने को लेकर मामला विचाराधीन है। इस संबंध में पूर्व में आर्मी के प्रवक्ता के द्वारा बयान जारी किया जा चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें