कुल पाठक

गुरुवार, 7 मई 2020

नवगछिया के ख़रीक अठनिया में मिला एक कोरोना पॉजिटिव, प्रशासनिक टीम हरकत में, 3 किलोमीटर तक सील करने की तैयारी शुरू GS NEWS

 खरीक के अठनियां में मिला कोविड 19 का पॉजिटिव मरीज नोयडा से आया था. ग्रामीणों को जानकारी है कि उक्त किशोर नोयडा में काम करता था और लॉक डाउन में वहां फंस गया था. 30 अप्रैल को वह साइकिल से अपने गांव आया था. गांव पहुंचते ही उसे घरवालों और ग्रामीणों ने सलाह दिया कि वह सबसे पहले खरीक पीएचसी जा कर जांच करवा ले. युवक एक मई  को खरीक पीएचसी पहुंचा. जहां चिकित्सा पदाधिकारी ने उसे संदिग्ध पाया. इसके बाद उसे मध्य विद्यालय अठगामा स्थित क्वारन्टीन सेंटर में रखा गया. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को उसकी सेम्पलिंग किया गया. 
इलाके में दहशत-
खरीक में कोरोना पॉजिटिव रोगी मिलने की खबर फैलते ही क्षेत्र के लोगों में दहशत है. कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना से प्रशासनिक पदाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सकों की टीम हरकत में आ गई है. गुरुवार को अठनिया के युवक का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ नीरज कुमार के नेतृत्व में मध्य विद्यालय मध्य विद्यालय अठगामा क्वारन्टीन सेंटर पहुंच कर कोरोना पॉजिटिव मरीज को आइसोलेशन सेंटर भेजा गया. इस संदर्भ में पूछे जाने पर डॉक्टर नीरज ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज 30 अप्रैल को दिल्ली के नोएडा से घर खरीक का अठनियाया आया था. 1 मई को संदिग्ध मरीज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खरीक में इलाज कराने आया था. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खरीक से मरीज को स्क्रीनिंग कर क्वारन्टीन सेंटर मध्य विद्यालय अठगामा भेज दिया गया.रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मरीज को आइसोलेशन के लिए मायागंज अस्पताल भेजा गया. 
तीन किलोमीटर तक सील करने की तैयारी शुरू-
कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद नवगछिया प्रशासन द्वारा तीन किलोमीटर तक सील करने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. जानकारी मिली है कि 30 अप्रैल से सात मई तक युवक के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. सेम्पलिंग के लिये लोगों को चिन्हित करने के लिये संक्रमित युवक से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूछताछ भी शुरू कर दिया है. सूत्र बता रहे हैं कि युवक के संपर्क में 25 से 30 लोग शामिल हैं. 
कहते हैं बीडीओ-
इस आशय की पुष्टि करते हुए खरीक प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार अंचलाधिकारी विनय शंकर पंडा ने कहा कि खरीक के अठनियाँ  में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजा गया है. संक्रमण बचाव के लिए जरूरी इंतजाम किया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें