कुल पाठक

शनिवार, 9 मई 2020

DM ने दी जानकारी :- जमुई में लौट रहे मजदूरों के सैंपल भेजें जा रहे है जांच के लिए GS NEWS



डीएम ने कहा कि जिले में पहुंच रहे प्रवासियों का रैंडम सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब बिना लक्षण वाले व्यक्तियों का भी सैंपल लेकर जांच के लिये भेजा जायेगा.

जमुई: केंद्र और राज्य सरकार की पहल पर प्रवासियों का हर रोज बिहार आना जारी है. अब तक देश के विभिन्न राज्यों से जमुई जिले के कुल 15 प्रवासियों को क्वॉरेंटाइन सेंटर रखा गया है. गुरुवार को सूरत से लौटने वाले 21 प्रवासियों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है. वहीं शुक्रवार को झाझा क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले 22 प्रवासियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.
जमुई जिले में कोरोना संक्रमण की जांच अब निर्णायक दौर में पहुंच गई है. प्रवासियों की सैंपल रिपोर्ट जमुई के कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आगे की रणनीति तय करेगा. 
कोविड-19 को लेकर

 जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि जिले को कोविड-19 से बचाने के लिए प्रशासन मुस्तैद है. जमुई डीएमजिले में 58 क्वॉरेंटाइन सेंटर

डीएम ने कहा कि जिले में पहुंच रहे प्रवासियों का रैंडम सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब बिना लक्षण वाले व्यक्तियों का भी सैंपल लेकर जांच के लिये भेजा जायेगा. अभी तक जिले में क्वारंटाइन सेंटर्स की संख्या 52 थी, जिसे बढ़ाकर 58 कर दिया गया है. इन सभी सेंटर्स पर 4900 लोगों को रखने की क्षमता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें