कुल पाठक

रविवार, 21 जून 2020

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर किया हमला, 15 साल के कार्यकाल में बिहार के हर दूसरे घर से हुआ पलायन GS NEWS



नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर फिर निशाना साधा है। आरोप लगाया है कि इस सरकार के 15 साल के कार्यकाल में राज्य के हर दूसरे घर से पलायन हुआ है। 
नीतीश सरकार देश की सबसे नकारा, विफ़ल और निकम्मी सरकार है। इनके 15 वर्षों के कार्यकाल में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद श्रमिकों को बिहार में रोज़गार नहीं मिलने एवं भुखमरी के संकट के चलते मजबूरी में उन्हें वापस पलायन करना पड़ रहा है।

तेजस्वी ने रविवार को ट्वीट कर राज्य सरकार पर हमला किया है। आरोप लगाया है कि राज्य में ऐसी सरकार है जो देश में सबसे फिसड्डी है। पलायन तो हुआ ही, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद प्रवासी मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है। भूखमरी की स्थिति उनके घर में पैदा हो गई है। लिहाजा कोरोना के कारण वापस लौटे प्रवासी एक बार फिर पलायान को विवश हो गये हैं। 

पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमरा की सराहना : नीरज
सूचना जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की है। पीएम ने कहा कि कोरोना आपदाकाल में बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा श्रमिकों के बिहार आगमन पर सुविधा संपन्न क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया एवं बिहार से बाहर रह रहे श्रमिकों को एक-एक हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। 

मंत्री ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री ने माननीय मुख्यमंत्री के साथ खगड़िया जिला के बेलदौर प्रखंड के तेलिहर ग्राम सहित बिहार के 32 जिलों में गरीब कल्याण योजना का किया शुभारंभ किया। कहा कि देश के 116 जिलों में लागू 50 हजार करोड़ की इस योजना का लक्ष्य श्रमिकों को घर के पास रोजगार उपलब्ध कराना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें