कुल पाठक

रविवार, 21 जून 2020

भागलपुर में रविवार को मिले कोरोना के 21 नए मरीज, मुंदीचक से मिले नये केस, बनेगा कंटेनमेंट जोन GS NEWS




जिले में तीन दिनों से कोरोना मरीजों के मिलने की धीमी रफ्तार रविवार को तेज हो गई । इस माह पहली बार एक ही दिन में रविवार को 21 नए मरीज मिले । इनमें जिले के एक बीडीओ , मुंदीचक में रहने वाले स्मार्ट सिटी भागलपुर का पूर्व इंजीनियर , एक महिला थाने का (पुलिस अफसर ) जेएसआई , आशा कार्यकर्ता और मेडिकल स्टोर संचालक भी संक्रमित मिले । 


पीरपैंती में 9 , खरीक में 4 , नवगछिया में 2 और सुल्तानगंज में मिले पांच संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाने की तैयारी चल रही है । बीडीओ क्वारेंटाइन सेंटर समेत अन्य प्रशासनिक ड्यूटी निभा रहे थे । इंजीनियर महाराष्ट्र से दो दिन पहले लौटे थे । जेएसआई की ड्यूटी बिहपुर क्वारेंटाइन सेंटर में लगी थी , जबकि आशा घर - घर स्क्रीनिंग में जुटी थी । मेडिकल स्टोर संचालक कोरोनाकाल में जरूरतमंदों को दवा दे रहे थे । सभी की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई । 


मुंदीचक के इंजीनियर के पॉजिटिव आने पर एक बार फिर कोरोना ने शहर में प्रवेश किया । अब शहर में फिर कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी चल रही है । अब जिले में संक्रमितों की संख्या 381 हो गई । दो दिन पहले लौटा था इंजीनियर स्मार्ट सिटी का पूर्व इंजीनियर दो दिन पहले महाराष्ट्र से आया था । उसने 14 दिनों का होम क्वारेंटाइन भी पूरा कर लिया था । शनिवार को भागलपुर लौटने पर हुई जांच की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई । 32 वर्षीय इंजीनियर में फिलहाल कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं । बताया जा रहा है कि इंजीनियर स्मार्ट सिटी भागलपुर से इस्तीफा देने के बाद दूसरे राज्य में काम करने गए थे ।


21 दिन पुराने आंकड़े के करीब पहुंचा जिला इस माह पहली बार संक्रमितों की संख्या 21 पहुंची । अब तक सिर्फ 10 जून को 18 मरीज मिले थे । 18 जून से लगातार आंकड़ा कम हो रहा था । 


18 जून को 3 , 19 जून को 4 और 20 जून को 4 ही मरीज मिले थे । 21 दिन पहले 30 मई को ही 24 नए मरीज मिले थे । खरीक में 4 नए संक्रमित मिले हैं खरीक में मेडिकल स्टोर संचालक समेत 4 पॉजिटिव मिले । पीएचसी के डॉ . नीरज कुमार व डॉ . संत कुमार निराला ने बताया , तीन खरीक हैं , एक तुलसीपुर का है । 

मेडिकल स्टोर संचालक के संपर्क में आए लोगों में भी कोरोना की आशंका जताई जा रही है । बाजार सील हो सकता है ।

बिहपुर क्वारेंटाइन सेंटर की ड्यूटी में था जेएसआई

 नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के डीएस डॉ . अरुण कुमार सिन्हा ने बताया , महिला थाने का जेएसआई और आशा को भागलपुर भेजा है । आशा तेतरी की रहने वाली है । जेएसआई की ड्यूटी बिहपुर क्वारेंटाइन सेंटर में लगाई थी । दोनों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है ।


पीरपैंती के 9 में 8 की है ट्रैवल हिस्ट्री पीरपैंती में मिले 9 लोगों में 8 की ट्रैवल हिस्ट्री है । रेफरल अस्पताल के हेल्थ मैनेजर प्रणव कुमार सिंह ने बताया , पसाहीचक की महिला और उसका बेटा दिल्ली से आए थे । लीलखुटिया का युवक कोलकाता से व वाखरपुर का युवक , सवलपुर , लक्ष्मीपुर और खवासपुर के एक - एक व्यक्ति दिल्ली से आए । फौजदारी की एक महिला गांव में ही रहती है । सुल्तानगंज में 5 नए मरीज रेफरल अस्पताल के मैनेजर चंदन कुमार ने बताया , खुटाहा का 26 वर्षीय युवक नोएडा से आया था । प्रखंड कार्यालय के 4 कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले । इनमें दो कार्यालय सहायक और एक बीएलओ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें