कुल पाठक

गुरुवार, 18 जून 2020

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले बिहार के सभी शहीदों के परिवार को 36-36 लाख रुपए और नौकरी देगी राज्य सरकार GS NEWS

गलवान घाटी में शहीद बिहार के जवानों के परिवार को 36-36 लाख रुपए दिए जाएंगे। साथ ही परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी। गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने भारत-चीन सीमा पर हुई झड़प में बिहार के पांच शहीद जवानों चंदन, कुंदन, अमन, जयकिशोर और सुनील की शहादत के सम्मान में इनके परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 11-11 लाख की सहायता देने की घोषणा की। इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से पांचों शहीदों के परिवार को 25-25 लाख दिए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांचों शहीदों के परिवार से एक-एक आश्रित को नौकरी भी दी जाएगी। 
हवाई अड्डे पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, कृषि मंत्री डॉ.प्रेम कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, भवन निर्माण मंत्री डॉ.अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय झा, श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा, 

आईपीआरडी मंत्री नीरज कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी, सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार, आयुक्त संजय अग्रवाल, डीएम कुमार रवि, एसएसपी उपेन्द्र शर्मा आदि ने भी श्रद्धांजलि दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें