कुल पाठक

गुरुवार, 11 जून 2020

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमित इलाके में लॉकडाउन जारी रखने का ऐलान किया GS NEWS

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर सरकार चिंतित है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमित इलाकों में लॉकडाउन जारी रखने का ऐलान किया है.
 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के कोरोना संक्रमित इलाकों में लॉकडाउन जारी रखने का निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि रोजाना नए संक्रमितों का मिलना चिंता का विषय है. इसलिए सरकार ने ऐसा फैसला लिया है. गुरुवार को सीएम ने जेडीयू के वर्चुअल सम्मेलन के दौरान ये बातें कही.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अनलॉक-1 में धीरे-धीरे बाजारों को खोला जा रहा है. लेकिन हमारी सरकार ने यह फैसला लिया है कि जिन इलाकों में कोरोना के नए केस मिल रहे हैं, वहां लॉकडाउन जैसी सख्ती जारी रहेगी.पटना में कुल 38 कंटेनमेंट जोन 
जानकारी के मुताबिक पटना शहर समेत पूरे जिले में अभी भी 38 कंटेनमेंट जोन हैं.


 इसमें पटना सदर में 19, पटना सिटी में 10, दानापुर में 8 और मसौढ़ी प्रखंड में एक प्रतिबंधित क्षेत्र हैं. प्रवासियों के आगमन के बाद से बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है.

बिहार में 5807 केस 
बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के अबतक कुल 5807 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 3086 लोगों ने कोरोना संक्रमण से जंग जीत ली है. वहीं, अबतक कुल 34 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है.


 चुनावी साल में तैयारियों में जुटी पार्टियां 
मालूम हो कि इस साल बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण राजनीतिक गतिविधियां कम हो रही हैं. हालांकि अनलॉक-1 में थोड़ी गतिविधि बढ़ी है.


 पार्टियां वर्चुअल तरीके से तैयारियों में जुट गई है. बीजेपी की ओर से अमित शाह के जन संवाद कार्यक्रम के बाद अब जेडीयू खेमे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. वे लगातार 5 दिनों से कार्यकर्ताओं और नेताओं से संवाद स्थापित कर रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें