कुल पाठक

सोमवार, 22 जून 2020

नवगछिया पुलिस थाने के बाद बाज़ार नें मारी कोरोना नें दुबारा इंट्री , शहर होगा सील GS NEWS





भागलपुर जिले में लगातार कोरोना नें अपनें डबल शॉर्ट्स से हड़कंप मचा दिया हैं । पहलें रविवार को नवगछिया महिला थाना के एक पुलिस पदाधिकारी के पॉजिटिव होने के बाद जहां एक तरफ हड़कंप मच गया वही दूसरा नवगछिया के मारवाड़ी धर्मशाला रोड से दूसरे संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि होने के बाद पूरे बाजार के लोग संध्या ही घरों में कैद हो गए हैं ।
 नवगछिया में रविवार को नगर पंचायत क्षेत्र के नवगछिया महिला थाना में एक व्यक्ति के कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार सोमवार संध्या आदेश जारी करते हुए संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान को चिन्हित करते हुए उक्त स्थल  को संक्रमण केंद्र मानकर उसके 3 किलोमीटर परिधि को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है ।
वही कंटेनमेंट जोन के सभी संस्थान प्रतिष्ठान सरकारी एवं निजी सहित अगले आदेश तक बंद रहेंगे तथा इस क्षेत्र में आम जनों का आवागमन भी निषेध रहेगा  संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले चिन्हित व्यक्तियों का नमूना संग्रह के उपरांत जांच प्रतिवेदन प्राप्त होने तक उन्हें आइसोलेशन में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवगछिया रखना सुनिश्चित करेंगे वहीं जारी आदेश में कहा गया है कि यदि जांच प्रतिवेदन में व्यक्ति का नमूना True नेगेटिव पाया जाता है तो संबंधित व्यक्ति को आइसोलेट वार्ड से नियमानुसार मुक्त कर दिया जाएगा तथा उस व्यक्ति को अगले 14 दिन तक अपने  आवास में एक अलग कमरे में कोरेण्टाइन रहना होगा ।जारी आदेश में क्षेत्र में पड़ने वाले नवगछिया के लिए चिकित्सा दल का गठन किया गया है जिसमें तीन दल का गठन किया गया हैं । जिसमें दल संख्या 1 में डॉ० बरुण कुमार , 2 में डॉ देवव्रत कुमार एवं 3 में डॉ० संजय कुमार रहेंगें ।
वहीं जारी आदेश में रिस्पॉन्स टीम के द्वारा एक स्वास्थ्य कर्मी और गौर स्वास्थ्य कर्मी रहेंगें । जिसके रूप में आंगनबाड़ी सेविका आंगनवाड़ी सहायिका इत्यादि की प्रतिनियुक्ति प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य नवगछिया  करेंगे जबकि गैर स्वास्थ्य कर्मी में विकास मित्र किसान सलाहकार शिक्षक पंचायत रोजगार सेवक इत्यादि रहेंगे । जिसकी नियुक्ति प्रखंड विकास पदाधिकारी नवगछिया करेंगे प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा एक पर्यवेक्षक की भी नियुक्ति की जाएगी ।
वहीं कंटेनमेंट जोन के सभी संस्थान प्रतिष्ठान सरकारी एवं निजी सहित अगले आदेश तक बंद रहेंगे एवं क्षेत्र के आम जनों का आवागमन भी निषेध रहेगा बताते चलें कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों का नमूना संग्रह के उपरांत जांच प्रतिवेदन प्राप्त होने तक उन्हें प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी नवगछिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतिवेदन में व्यक्ति का नमूना पाया जाता है तो संबंधित व्यक्ति को वार्ड के नियमानुसार मुक्त कर दिया जाएगा ।
बताते चलें कि दूसरा ताजा मामलें में सोमवार देर संध्या नवगछिया के मारवाड़ी धर्मशाला रोड के एक 62 वर्षीय पुरुष के कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के बाद उन्हें आइसोलेशन हेतु मायागंज अस्पताल भेज दिया  गया है  वही इस संबंध में मंगलवार को प्रशासनिक स्तर से कदम उठाए जाएंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें