कुल पाठक

शुक्रवार, 12 जून 2020

सरकारी नियमों को ताक पर रखकर , नवगछिया में खुल गए दर्जनों कोचिंग संस्थान GS NEWS

एक तरफ कोरोना महामारी ने बिहार सहित भागलपुर जिले को पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया है । भागलपुर जिला का स्थान बिहार में गुरुवार को आए पॉजिटिव मरीज की संख्याओं के बाद पहला  हो गया है लगातार संक्रमित की संख्या बढ़ती जा रही हैं । 
वहीं दूसरी और भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल के नवगछिया बाजार के मेन रोड, थाना रोड़ ,  सहित कई स्थानों पर दर्जनों कोचिंग संस्थान खुल गए हैं जिसमें सैकड़ों बच्चे आकर पढ़ाई कर रहे हैं , जिसमें सैकड़ों  छात्र छात्राओं द्वारा विभिन्न विषयों की पढ़ाई अलग अलग स्थानों पर करना प्रारंभ कर दिया हैं  बताते चलें कि कोचिंग संस्थान के संचालक द्वारा मनमाने ढंग से कोचिंग का संचालन किया जा रहा है जबकि सरकारी नियमानुसार 15 अगस्त के बाद ही स्कूल कोचिंग संस्थान खुलनें का आदेश हैं । 
क्या कहतें हैं अनुमंडल पदाधिकारी 

इस बाबत पूछे जाने पर नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि कोचिंग संचालन का कोई नियम नहीं आया है वर्तमान समय में अनलॉक वन में भी कोचिंग चलाना गैरकानूनी है पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

क्या कहतें हैं नवगछिया थानाध्यक्ष 

नवगछिया थानाध्यक्ष राज कपूर कुशवाहा नें कहा कि  अभी कोई भी आदेश पब्लिकली आ रहा है कोचिंग और स्कूल खुलने का कोई आदेश जारी नहीं है


 अगर किसी भी तरह के कोई कोचिंग संचालक संचालन करते पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा ।

4 टिप्‍पणियां: