कुल पाठक

शुक्रवार, 26 जून 2020

जुलाई से चलेंगी भागलपुर से तीन स्पेशल ट्रेन , तैयारी शुरू GS NEWS



 रेलवे ने भले ही 12 अगस्त तक यात्री ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया है, लेकिन भागलपुर के यात्रियों का खास ख्याल भी रखा है। रेलवे ने जुलाई से भागलपुर से तीन ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाने की कवायद शुरू कर दी है।

स्पेशल ट्रेनों के परिचलन के दूसरे फेज में भागलपुर से एलटीटी एक्सप्रेस, सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस और गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस चलने की संभावना है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इन महत्वपूर्ण ट्रेनों के परिचालन के लिए बोर्ड के पास प्रस्ताव भेजा गया है। 
अब बोर्ड दूसरे फेज में चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के लिस्ट में इन गाड़ियों के परिचालन को हरी झंडी देगी। ट्रेन चलने से भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय और बांका जिले के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। दरअसल, लॉकडाउन के बाद देश भर में यात्री ट्रेन का परिचालन बंद है।
एक जून से देश में 200 ट्रेनें स्पेशल बनकर चल रही हैं। रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की सूची से भागलपुर को बाहर रखा था। यहां से ट्रेन नहीं मिलने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। अब जुलाई में स्पेशल ट्रेन की दूसरी सूची जारी होनी है। रेलवे यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन करने पर विचार कर रही है। भागलपुर से कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का चयन किया गया है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें