कुल पाठक

गुरुवार, 18 जून 2020

PM नरेंद्र मोदी से बोले CM नीतीश कुमार बिहार में उद्योग के लिए पहल करे केंद्र, हम 1000 एकड़ जमीन देंगे GS NEWS

बिहार में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों को सरकार हरसंभव सहायता देने को तैयार है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में फूड प्रॉसेसिंग, गारमेंट्स, टेक्सटाइल्स, लेदर गुड्स, मेडिकल, इलेक्ट्रिकल समेत कई उद्योगों की संभावना है।



 अगर इसमें केंद्र सरकार कोई उद्योग लगवाने में पहल करे तो राज्य सरकार 1 हजार एकड़ जमीन उपलब्ध कराएगी। केंद्र बिहार में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए मेक-इन इंडिया के तहत जीएसटी और आयकर में छूट दे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार एमएसएमई के लिए निर्धारित की गई राशि की सीमा को और अधिक बढ़ाए। हाल ही में स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की बैठक में हमने बैंकों के अधिकारियों को यह सुझाव दिया है 


कि एनुअल क्रेडिट प्लान को बढ़ाएं। राज्य का क्रेडिट डिपॉजिट रेशियो (सीडी) सिर्फ 43 प्रतिशत है। इसे बढ़ाने की जरूरत है। केंद्र सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
लॉकडाउन अब नहीं होगा, अनलॉक-2 की तैयारी करें राज्य सरकारें: प्रधानमंत्री

पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन लगाने पर पुनर्विचार करने की अटकलों को खारिज कर दिया है। पीएम बुधवार को कोरोना से लड़ाई, अनलॉक-1 की समीक्षा को लेकर लगातार दूसरे दिन बाकी बचे मध्य प्रदेश समेत 14 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर रहे थे।

 ऑनलाइन मीटिंग में पीएम ने सभी से कहा कि वह लॉकडाउन की अफवाहों से लड़ने और अनलॉक-2 की तैयारी करें। पीएम मोदी ने कहा हमें अब इस पर ध्यान लगाना होगा कि लोगों को नुकसान से कैसे बचाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें