कुल पाठक

बुधवार, 24 जून 2020

बिहार विधान परिषद चुनाव:- RJD ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा, आज करेंगे नामांकन, ये है वो तीन नाम GS NEWS

राष्ट्रीय जनता दल ने विधान परिषद के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. आरजेडी ने बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह, बीएन कॉलेज के प्रोफेसर रामबली सिंह चंद्रवंशी और मुंबई के बड़े कारोबारी फारुख शेख को अपना उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि फारुख शेख शिवहर के रहने वाले हैं.
राजद ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा 
मंगलवार को राजद के पांच एमएलसी जदयू में शामिल हो गए थे. उसके बाद से उम्मीदवारों के नाम चयन को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन राजद के बड़े नेताओं के साथ लगातार मंथन करने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इन तीनों लोगों को विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया है. राजद के विधान परिषद के यह तीनों उम्मीदवार आज ही नामांकन करेंगे.
तीनों उम्मीदवार आज करेंगे नामांकन 
बता दें कि मंगलवार को आरजेडी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया था. दरअसल, रामा सिंह के पार्टी में शामिल होने की अटकलों को लेकर रघुवंश प्रसाद नाराज हैं. 

चुनावी साल में 5 एमएलसी और वरिष्ठ नेता के इस्तीफे से आरजेडी को बड़ा झटका लगा है.राजद के पांच एमएलसी जदयू में हुए शामिल 
गौरतलब है कि इस साल बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं. 


उससे पहले नेताओं के दल-बदल का सिलसिला शुरू हो गया है. पिछले दिनों जेडीयू के नेता भी पाला बदल कर आरजेडी में शामिल हो गए हैं. आगामी 7 जुलाई को विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. पाला बदलने वाले सभी विधान परिषद पहले से ही तेजस्वी यादव और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें