कुल पाठक

सोमवार, 4 मई 2020

बिहार के औरंगाबाद का CRPF जवान शहीद जम्मू-कश्मीर के हंदवाडा में आतंकी हमला GS NEWS



बिहार के शहीद सीआरपीएफ (CRPF) जवान का नाम संतोष कुमार मिश्रा है, जो मूल रूप से औरंगाबाद  जिले के गोह थाना क्षेत्र के देवहारा गांव के निवासी हैं
पटना/औरंगाबाद. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में बिहार का एक लाल शहीद हो गया. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) से मिली जानकारी के मुताबिक इस आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 3 जवान शहीद हुए हैं, जिनमें से एक बिहार का भी जवान शामिल है
बिहार के शहीद जवान का नाम संतोष कुमार मिश्रा है, जो मूल रूप से औरंगाबाद जिले के गोह थाना क्षेत्र के देवहारा गांव के निवासी हैं. सीआरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक दो अन्य शहीद के नाम चंद्रशेखर और अश्वनी कुमार यादव हैं. इस हमले में 7 अन्य जवानों के भी घायल होने की खबर है.

एक आतंकी भी ढेर

सीआरपीएफ के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अचानक हुई गोलीबारी का जवाब दिया और एक आतंकी को मार गिराया. सिर्फ दो दिन पहले शनिवार को हंदवाड़ा में ही हुए आतंकी मुठभेड़ के बाद यह दूसरा हमला हुआ है. इसमें शहीद हुए दो अधिकारियों सहित 5 जवानों के बाद आज यहां के क्रालगुंड इलाके के वंगम में सुरक्षा बलों के एक काफिले को घेर आतंकियों ने गोलीबारी की.

नाके पर किया गया हमला

आतंकियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर वंगम स्टॉप के पास गोलीबारी की, जहां पर संयुक्त सुरक्षा बलों ने नाका बनाया हुआ था. सूत्रों ने यह भी बताया कि इस हमले में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे, जिसमें से तीन ने बाद में घावों के चलते दम तोड़ दिया.

नागरिकों को भी लगी है चोट

सीआरपीएफ के सूत्रों ने बताया है कि सेब के बाग में एक आतंकी का शव पाया गया है, जहां पर यह हमला हुआ था. उन्होंने यह भी बताया कि घटनास्थल पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारी उसकी पहचान के काम में लगे हैं. साथ ही 6 नागरिकों को भी इस हमले में चोट आई हैं. कुछ नागरिकों को हंदवाड़ा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें