कुल पाठक

मंगलवार, 12 मई 2020

नवगछिया के सिमरा गांव में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, नौकरी नहीं होने से मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहता था युवक GS NEWS

नवगछिया थानाक्षेत्र के सिमरा गांव के निवासी शंकर शर्मा के 23 वर्षीय पुत्र सेवक कुमार ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नवगछिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया. दोपहर बाद तक पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया है. घटना के संबंध में नवगछिया थाने में अप्राकृतिक मौत (यूडी केस) का मामला दर्ज कर घटना का अनुसंधान शुरू कर दिया गया है. घटना का कारण नौकरी नहीं होने पर युवक का मानसिक तनाव बताया जा रहा है. परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया है कि सेवक ने एसएससी जीडी की परीक्षा पास कर ली. अब उसका मैरिट लिस्ट आने वाला था लेकिन लॉक डाउन हो जाने के कारण उसका रिजल्ट पेंडिंग हो गया था. इसी कारण वह मानसिक तनाव में था. परिजनों ने ही बताया कि सुबह से सेवक पूरी तरह से सामान्य दिख रहा था. दोपहर में वह गांव के मंदिर में गया था. वहां से आने के बाद वह अपने कमरे में चला गया और दरवाजा बंद कर लिया. परिजन खाने के लिये युवक को बुलाने गये तो दरवाजा बंद देखा और आवाज देने पर भी कोई उत्तर नहीं आने पर दरवाजे को धक्का देकर खोला गया तो अंदर का दृश्य देखकर सबों के होश उड़ गये. युवक का शव छत से एक रस्सी के सहारे लटक रहा था. कुछ ग्रामीणों की मदद से शव को नीचे उतारा गया. युवक की मृत्यु बहुत पहले ही हो गयी थी. परिजनों द्वारा ही मामले की सूचना पुलिस को दी गयी.
चार भाइयों में सबसे छोटा और काफी होनहार था सेवक
शंकर शर्मा के चार पुत्रों में सेवक कुमार शर्मा सबसे छोटा था और वह काफी होनहार था. वह मुख्य रूप से कम्पटीशन की तैयारी करता था और भागलपुर के मारवाड़ी कॉलेज से इकोनॉमिक्स आनर्स पार्ट टू का छात्र था. उसने नवगछिया हाईस्कूल से मैट्रिक और गजाधर भगत महाविद्यालय से इंटर की परीक्षा पास की थी. सेवक आज कल के आम युवकों से अलग था और सीधा सादा युवक था. वह नौकरी को लेकर काफी आशान्वित था. शायद इसी वजह से मैरिट लिस्ट नहीं आने पर वह मानसिक तनाव में आ गया. सेवक का एक बड़ा भाई नंदन कुमार पंचायती राज विभाग में कार्यपालक साहयक है. सेवक की मृत्यु की सूचना मिलते ही वह अस्पताल पहुंचा गये थे. सेवक की माता वीणा देवी और उसके पिता समेत सभी भाई और उसके परिजन इस घटना के बाद से गहरे सदमे में हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें