कुल पाठक

रविवार, 14 जून 2020

सुशील मोदी :- 141 भूखंड 30 प्लॉट व आधे दर्जन मकानों का मालिक है लालू परिवार GS NEWS

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार को बिहार का सबसे बड़ा जमींदार परिवार बताया है। दावा किया है कि लालू परिवार 73 नहीं 141 भूखंड, 30 फ्लैट व आधे दर्जन मकानों का मालिक है। मात्र 29 साल की उम्र में तेजस्वी यादव 52 से ज्यादा सम्पत्ति के मालिक कैसे बन गए, इसका जवाब वे आज तक नहीं दे पाए। इसके अलावा राबड़ी देवी पटना शहर में कई भूखंड के अलावा कई फ्लैट की मालकिन हैं। तेजप्रताप 28 तो मीसा भारती भी कई सम्पत्तियों की मालकिन हैं। 
रविवार को जारी बयान में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि तेजस्वी को बताना चाहिए कि जब उनके पास कोई पुश्तैनी सम्पत्ति नहीं थी तो आखिर ऐसी क्या योग्यता थी जिसके बलबूते 52 सम्पत्ति के मालिक बन गए। लालू परिवार द्वारा बनाई गई खोखा कम्पनियों की 30 से ज्यादा सम्पत्तियां ईडी और इनकम टैक्स द्वारा जब्त की गई हैं। 

इनमें डिलाइट मार्केटिंग की 11, एके. इन्फोसिस्टम्स की 10, एबबी. एक्सपोर्टस की एक, मिशेल पैकर्स की 1 के अलावा परिवार की 7 परिसम्पत्तियां बेनामी एक्ट 1988 के तहत जब्त की गई हैं।
मोदी ने कहा लालू यादव के रेलमंत्रित्व काल में रेलवे के दो होटलों को लीज पर देने के एवज में उनका परिवार डिलाइट मार्केटिंग कम्पनी का इस्तेमाल कर पटना के रूपसपुर में साढ़े तीन एकड़ जमीन का मालिक बना। 


इस पर तेजस्वी यादव ‘बिगेस्ट मॉल ऑफ बिहार' बना रहे थे। फेयर ग्रो कम्पनी के जरिए लालू परिवार टाटा स्टील के पटना स्थित गेस्ट हाउस का मालिक बन गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें