कुल पाठक

बुधवार, 10 जून 2020

बिहार विधानसभा का चुनाव जीतने के लिए 90 प्लस 10 का मंत्र दिया :- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार GS NEWS

जदयू के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमें पिछले दो चुनावों में जीत सरकार के पांच वर्षों के कामकाज के आधार पर मिली है। अगली जीत भी इसी आधार पर मिलेगी। उन्होंने जदयू कार्यकर्ताओं को बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के लिए 90 प्लस 10 का मंत्र दिया। कहा कि सभी जदयू नेता व कार्यकर्ता सरकार के कामकाज को लोगों तक तथ्यों के साथ पहुंचाने में अपना 90 फीसदी समय लगाएं। 10 प्रतिशत समय विपक्ष के अनाप-शनाप बातों के जवाब देने पर खर्च कीजिए। 
नीतीश कुमार ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में पूरे राज्य में किया गया ढांचागत एवं बुनियादी विकास ही हमारी पूंजी है। समाज में शांति, सौहार्द व भाईचारा की स्थापना के लिए सेवाभाव के साथ काम करना ही हमारा धर्म है।

 पार्टी के सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर लोगों को सरकार के कार्यों की जानकारी देने के अलावा फेसबुक और वाट्सएप ग्रुपों के जरिये भी उनसे संवाद स्थापित करने को कहा। कहा कि बिहार में शराबबंदी सबसे पहले जननायक कर्पूरी ठाकुर ने लागू की थी, 


लेकिन उनके मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद लोगों ने इस फैसले को पलट दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में फिर से शराबबंदी लागू होने से महिलाओं में खुशी है और राज्य में अपराध काफी घट गया है। 
तीन कृषि रोडमैप से बिहार में आया क्रांतिकारी परिवर्तन : आरसीपी सिंह

जदयू के संगठन महासचिव आरपीसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा लागू किये गये तीन कृषि रोडमैप के कारण कृषि प्रधान राज्य बिहार में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है और किसानों का जीवन स्तर बेहतर हुआ है। बिहार में पिछले पंद्रह वर्षों में एक भी किसान ने आत्महत्या नहीं की, जबकि महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु जैसे विकसित कहे जाने वाले राज्यों से बराबर किसानों द्वारा आत्महत्या की खबरें आती रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें