कुल पाठक

शनिवार, 20 जून 2020

जयनगर से भागलपुर के बीच प्रस्तावित नई एक्सप्रेस :- भागलपुर के नाथनगर और सुल्तानगंज में रुकेगी जयनगर एक्स्प्रेस GS NEWS



जयनगर से भागलपुर के बीच प्रस्तावित नई एक्सप्रेस ट्रेन की समय सारिणी रेलवे ने जारी कर दी है । प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन जयनगर से रात 8.30 बजे चलेगी और भागलपुर से सुबह 6.15 खाना होगी । 


जयनगर भागलपुर के बीच 272 किमी की दूरी सवा आठ घंटे में तय होगी । नई ट्रेन का ठहराव मालदा मंडल के नाथनगर , सुल्तानगंज , बरियापुर , रतनपुर और मुंगेर स्टेशनों पर दिया गया है । मुंगेर से खुलने के बाद साहेबपुर कमाल , बेगूसराय , बरौनी , समस्तीपुर , दरभंगा , सिकरी और मधुबनी स्टेशनों पर रुकती हुई जयनगर पहुंचेगी ।



 ट्रेन में एसी चेयरकार एक , स्लीपर सात और जनरल कोच आठ सहित दो ब्रेकवान होंगे । नई ट्रेन के परिचालन से भागलपुर के अलावा मुंगेर जिले के यात्रियों को राहत होगी । अभी तक भागलपुर से जयनगर के लिए सीधी ट्रेन नहीं थी । 


नई ट्रेन का परिचालन यात्री ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद होगा । अभी रेलवे ने टाइम टेबल जारी कर दी है । सहरसा नहीं जाएगी सुपर , प्रस्ताव रद जासं , गालपुर : जमालपुर से हावड़ा के बीच चल ही सुपर एक्सप्रेस अब सहरसा नहीं जाएगी । रेलवे टाइम टेबल कमेटी के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने रद कर दिया है । 




अब इस ट्रेन का परिचालन जमालपुर - हावड़ा के बीच ही होगा । सुपर एक्सप्रेस अब जमालपुर से 15 मिनट विलंब से चलकर हावड़ा अपने निर्धारित समय पर पहुंचेगी । दरअसल , सुपर एक्सप्रेस का विस्तार सहरसा तक किए जाने को लेकर टाइम टेबल कमेटीने प्रस्ताव दिया था ।



 ट्रेन के सहरसा जाने से मालदा मंडल की महत्वपूर्ण ट्रेन दूसरे रेल मंडल में चली जाती । जमालपुर , सुल्तानगंज और भागलपुर सहित अन्य स्टेशनों के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता । भागलपुर के इर्स्टन बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव आलोक अग्रवाल ने भी विरोध जताया था ।



 नागरिक उड्ययन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार ने बताया कि सुपर के लिए रेलवे बोर्ड और जोनल स्तर पर पत्राचार किया गया । इसके बाद बोर्ड ने सहमति दी ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें