कुल पाठक

शुक्रवार, 20 मार्च 2020

नवगछिया - अंतर जिला हथियार तस्कर गिरोह का नवगछिया - पुलिस ने किया उदभेदन हथियार की खरीद बिक्री कर रहे थे तस्कर पुलिस ने की कार्रवाई, दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, दो तस्कर फरार दो देशी पिस्तौल, चार मैकजीन, 50 राउंड गोली, दो मोबाइल, एक बुल्लेट बाइक बरामद GS.NEWS



नवगछिया प्रतिनिधि :  पुलिस टीम के द्वारा गुरुवार को की गई कार्रवाई में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस द्वारा की गई यइस कार्रवाई में अंतर जिला हथियार तस्कर गिरोह का उदभेदन करते हुए दो हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस की यइस कार्रवाई में हथियार तस्करी गिरोह में शामिल दो सदस्य मौके से फरार हो गए हैं. गिरफ्तार हुए हथियार तस्कर में नवगछिया थाना क्षेत्र के मुमताज मुहल्ला निवासी मो अब्बास के पुत्र मिन्टु उर्फ मो रजी एवं उजानी निवासी मो जाकिर के पुत्र मो साहिल है. पुलिस ने इस कार्रवाई में दोनो के पास से दो देशी पिस्तौल, चार मैकजीन, 50 राउंड गोली, दो मोबाइल, एक बुल्लेट बाइक बरामद किया है. नवगछिया पुलिस को मिली गुप्त सूचना के बाद की गई कार्रवाई में यह सफलता मिली है. हथियार तस्कर के गिरफ्तार होने के संदर्भ में जानकारी देते हुए एसपी निधी रानी ने बताया कि सूचना मिली थी कि नवगछिया एनएच 31 स्थित कामाख्या पेट्रोल पंप के पास हथियार तस्कर अवैध हथियार की खरीद बिक्री करने वाले है. सूचना के सत्यापन एवंम आवश्यक कार्रवाई हेतु एक पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम में नवगछिया टाउन थाना अध्यक्ष राज कपूर कुशवाहा, बिहपुर थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार एवं सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार को सम्मिलित किया गया. नवगछिया थानाध्यक्ष राजकपुर कुशवाहा एवं सअनि रंजन कुमार गुप्ता के साथ बीएमपी बल भी साथ थे. गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि तस्कर लोग कामख्या पेट्रोल के पास कबाड़ी दुकान के पास आ चुके है. पुलिस को देखकर दो व्यक्ति एक मोटरसाइकिल से भागने लगे जिसका पिछा किया गया. लेकिन दोनो आपरधी भागने वहां से सफल रहा. वहीं कबाड़ी दुकान के सामने खड़े दो युवक भी पुलिस को देखकर भागने के प्रयास करने लगा. दोनो युवक को पुलिस ने घेर कर पकर लिया. दो घिरे हुए व्यक्ति का नाम पता पूछा तो नवगछिया थाना क्षेत्र के मुमताज मोहल्ला निवासी मो अब्बास के पुत्र अपना नाम मिन्टु उर्फ मो रजी, तथा दूसरे ने नवगछिया थाना क्षेत्र के उजानी निवासी अपना नाम साहिल बताया है. मो मिन्टु और मो साहिल से अन्य भागे हुए व्यक्ति के बारे में पूछताछ की गई. गिरफ्तार दोनों अभियुक्त के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया. दोनो के पास से पुलिस ने 2 देशी पिस्तौल, 4 मैकजीन, 50 राउंड गोली, 2 मोबाइल, 1 बुल्लेट गाड़ी बरामद किया गया. हथियार बरामद होने के बाद पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में बताया कि दोनों भागे हुए व्यक्ति में एक उजानी के मो सनो एवं दुसरा गोपालपुर थाना क्षेत्र के लत्तीपाकर निवासी प्रमोद कुमार सिंह के पुत्र टनटन उर्फ सुधांशु कुमार सिंह है. एसपी निधि रानी ने बताया कि पकड़ाये हुए अभियुक्त हथियार तस्करी का काम करता है. गिरफ्तार हुए दोनो अभियुक्त का अन्य जिलों में भी नेटवर्क है जहां उनके द्वारा हथियार की डिलिवरी दी जाती थी. गिरफ्तार दोनो अभियुक्त का अपराधिक इतिहास रहा है. मो मिन्टू कटिहार में एक लूट के कांड में पूर्व में जेल जा चुका है.

- गिरफ्तार दोनों अभियुक्त के का है बड़ा नेटवर्क 

हथियार के साथ गिरफ्तार दोनो अभियुक्त के तार बड़े आपराधिक नेटवर्क से जुड़े होने की बात सामने आ रही है. दोनो के पास से बरामद हुए मोबाइल फोन में कई संदिग्ध चीजें पुलिस को मिली है. पुलिस द्वारा उनके मोबाइल फोन को खंगाला जा रहा है जानकारी मिली है कि इन्होंने कई बड़े अत्याधुनिक हथियारों की भी बिक्री की है जिसकी तस्वीरे उनके मोबाइल में डिलेवरी देते हुए पाई गई है.

- सुरक्षा एजेंसी की नजर में आए गए थे गिरफ्तार दोनो आपरधी 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हथियार तस्करी के दौरान गिरफ्तार हुए दोनो तस्कर सहित उनके गिरोह के सदस्य पर आंतरिक सुरक्षा एजेंसी पहले से ही निगरानी कर रहे थे. पुलिस टीम द्वारा दोनो की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने भी दोनो की पूरी जानकारी नवगछिया पुलिस से ली है.

- पुलिस टीम होंगे पुरस्कृत

दोनो हथियार तस्कर के गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किए जाएंगे. एसपी निधि रानी ने कहा कि पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. पुलिस टीम ने बेहतर कार्य करते हुए दोनो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें