कुल पाठक

सोमवार, 23 मार्च 2020

भागलपुर : रामनवमी में जुलूस नहीं निकाला जाएगागंगा किनारे चैती छठ और स्नान नहींरामनवमी में कोई कार्यक्रम नहीं होगा GS.NEWS

भागलपुर - कोरोना को लेकर भीड़ नहीं लगाने का निर्णय
घरों पर त्योहार मनाने को कहा गया
डीएम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक ।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रामनवमी में जुलूस निकालने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा गंगा किनारे चैती छठ और स्नान करने पर भी रोक लगाया जाएगा।
सोमवार को डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। डीएम ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस को रोकना सबके लिए चुनौती बना हुआ है। भीड़ में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ने की संभावना रहती है। रामनवमी,चैती छठ और शब ब बरात में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। कहीं भी भीड़ नहीं होनी चाहिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि रामनवमी के मौके पर किसी तरह का कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। घरों में लोग चैती कठ की पूजा करें। डीएम ने घरों में भी भीड़ नहीं लगाने का निर्देश दिया। कहा कि पर्व के दौरान कोई ऐका कार्यक्रम नहीं होगा। जिसमें भीड़ हो सकती है। बताया गया कि कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है। इस दौरान निर्देश का पालन नहीं करने पर एक से दो साल की सजा और जुर्माना का प्रावधान है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शांति समिति के सदस्यों का सहयोग जरूरी है। डीएम ने शांति समिति के सदस्यों को क्षेत्र में जाकर बैठक में लिये गये निर्णय की जानकारी देने को कहा। बाहर से आने वाले लोगों पर भी नजर रखने और दुकानों को बंद कराने में सहयोग करने को कहा गया। शांति समिति के सदस्यों ने भी कोरोना वायरस को रोकने में प्रशासन का सहयोग करने का आश्वासन दिया। सदस्यों ने बाजार में मास्क की कालाबाजारी की बात कही। डीएम ने अधिक कीमत पर मास्क बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। सदस्यों ने कहा कि काम नहीं मिलने के चलते मजदूरों के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। उन्हें सहयोग करने की जरूरत है। इस मौके पर एसएसपी आशीष भारती,नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी,सदर एसडीओ आशीष नारायण के अलावा शांति समिति के प्रकाश चन्द्र गुप्ता,देवाशीष बनर्जी, सत्यनारायण साह,अशोक यादव, नजाहत अंसारी, पप्पू यादव आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें