कुल पाठक

शनिवार, 21 मार्च 2020

नवगछिया - जनता कर्फ्यू को लेकर नवगछिया की जनता तैयार, घर से नहीं निकलने का लिया संकल्प GS.NEWS


नवगछिया : कोरोना वायरस जो महामारी का रूप ले रहा है उससे लड़ाई लड़ने के लिए नवगछिया के शहर  सहित ग्रामीण इलाकों के लोगों सजग हैं. लोग इस वायरस के रोक थाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दिए गए निर्देशों का घरों में भी पालन कर रहे हैं. इसको लेकर लगातार स्वास्थ्य विभाग, पुलिस एवं प्रशासन के अलावा समाजिक संस्था व जनप्रतिनिधि लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चला रहे हैं. कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रविवार को घोषित जनता कर्फ्यू को लेकर भी लोग एक जुट दिखाई दे रहे है. वहीं नवगछिया शहर के लोगों ने जनता कर्फ्यू के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने का संकल्प लिया है. सोशल मीडिया पर भी लोगो ने घर से नहीं निकलने एवं कोरोना के चेन को तोड़ने का संकल्प लिया है.

- जनता कर्फ्यू को लेकर लोगो ने कर ली खरीददारी

जनता कर्फ्यू के मद्देनजर शनिवार को ही लोगों ने अपने अपने घर के जरूरी समानों की खरीदारी कर ली है. इसको लेकर नवगछिया बाजार में दुकानों में काफी भीड़ देखी गई. लोगों ने दुकान से राशन, सब्जी एवं अन्य जरूरी सामानों की कर लिया है. लोगो ने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान वे घर से नहीं निकलेंगे. इसको लेकर ही जो रोज की आवश्यक वस्तु है उसे घर मे रख लेंगे ताकि रविवार को घर से निकलने की जरूरत नहीं हो.

- ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने लोगो को घर मे रहने की अपील

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा लगाए गए जनता कर्फ्यू में ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने घर में रहकर जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का संकल्प लिया. इस संदर्भ में भागलपुर नवगछिया ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष डी एन सिंह एवं प्रवक्ता बबलू मंडल ने कहा की रविवार को संघ के ट्रक मालिक घर पर रहेंगे और ट्रक का भी परिचालन नहीं करेंगे. वहीं उन्होंने बस, ट्रक, ऑटो संचालक को भी घर मे रहने एवं जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानी बरतने की अपील की है.

- जिप सदस्य ने पीएचसी का लिया जायजा, लोगो को सावधानी बरतने की अपील

इस्माईलपुर जिला परिसद सदस्य विपिन कुमार मंडल ने कोरोना वायरस के मद्देनजर नजर इस्माईलपुर पीएचसी का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने चिकित्सक से कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल में कई गई तैयारी की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने अस्पताल में मौजूद लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधनी बरतने एवं साफ सफाई पर ध्यान रखने की अपील की है. इस के बाद वे प्रखंड के विभिन्न गांव में जाकर भी लोगों को  जागरूक रहने एवं जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें