कुल पाठक

शनिवार, 21 मार्च 2020

नवगछिया में कोरोना पर अफवाह : घर के आगे जलायें जा रहें गोबर से बनाये दिये GS NEWS

नवगछिया पुलिस जिला में एक तरह जहां प्रशासनिक एवं बुद्धिजीवी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लगातार जागरूकता जारी हैं वहीं अनुमण्डल क्षेत्र के कई गाँव मोहल्ले में एक अफ़वाह उड़ा हैं कि घरों के आगे गोबर के दिये जलाया जा रहा हैं , बताया जा रहा हैं कि ग्रामीणों क्षेत्र में एक अफ़वाह उड़ गई हैं कि घर के आगे दिया जलाने से कोरोना वायरस का प्रभाव खत्म हो जाता हैं वहीं बताया जा रहा हैं कि जिनके जितनें पुत्र हैं उन्हें उतना ही दिया जलाना हैं । गोपालपुर प्रखंड के सिंघिया मकंदपुर के साह टोला रोड में रविन्द्र गुप्ता, अमित कुमार, विनोद कुमार साह के आस पास के दर्जनों घरों के आगे गोबर के बनें दीये जलायें गए हैं । 

सिंघिया मकंदपुर निवासी गुड़िया देवी ( काल्पनिक नाम ) नें बताया कि आज सुबह उनके पड़ोसी नें आकर बताया कि कोरोना का प्रभाव और पुत्र के दुर्घायु के लिए दिया जलाना हैं आस पास के महिलाओं के कहनें पर अन्य महिलाओं के साथ उन्होनें नें भी दिया जलाया हैं  ।

वहीं सविता देवी ( काल्पनिक नाम ) नें भी बताया कि उनके परिवार के दर्जनों महिलाओं के द्वारा दिया जलाया जा रहा था इसलिए उनोहनें भी जलाया हैं । 

शिक्षित जागरूक महिलाओं नें अफवाह पर ध्यान नहीं देने किया अपील 


गोपालपुर प्रखंड के गोसाईं गाँव निवासी मिलन झा नें बताया कि यह बिल्कुल अफवाह हैं , आज समाज की महिलाएं पढ़ी लिखी और जागरूक हैं किसी अनपढ़ व असामाजिक तत्व द्वारा इस तरह का दिया जलाने वाला अफवाह उड़ाया जा रहा हैं जिसपर आम लोगों व घरेलू महिलाओं को बिल्कुल भी ध्यान ना देकर , साफ़ सुथरा रहकर , जनता कर्फ्यू में भाग लेना चाहिए ।


GS न्यूज आप सभी से अफ़वाह पर ध्यान नहीं देने की अपील करता हैं । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें