कुल पाठक

सोमवार, 23 मार्च 2020

भागलपुर - लॉकडाउन का असर: फलों और सब्जियों की कीमत बढ़ीआलू-प्याज की थोक कीमत पांच सौ रुपये प्रति क्विंटल बढ़ी GS.NEWS

भागलपुर - दुकानदारों ने कहा-सब्जी गाड़ी को पुलिस नहीं रोके तो नहीं बढ़ेंगे दाम
जिले में लॉकडाउन का असर बाजार पर दिखने लगा है। सोमवार को फलों व सब्जियों की कीमत में काफी बढ़ोतरी देखी गई। होलसेल में आलू-प्याज की कीमत में पांच सौ रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि हो गयी। बाजार आते-आते दोनों की कीमत में दस रुपये प्रति किलो की तेजी आ गयी। 
गिरिधारी साह हटिया, तिलकामांझी, कोतवाली चौक के पास सब्जी की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ थी। आलू व प्याज की थोक दुकानों में भी भीड़ लगी रही। खुदरा व्यापारियों की यहां भी लंबी लाइन लगी थी। थोक व्यापारी सदानंद कुमार ने बताया कि आलू 13 सौ रुपये प्रति क्विंटल बिक रहा था। सोमवार को 18 सौ रुपये प्रति क्विंटल और प्याज 14 सौ की जगह 18 सौ रुपये प्रति क्विंटल बिकने लगा। तिलकामांझी के खुदरा दुकानदार राजू ने बताया कि आलू 20 से 25 व प्याज 25 से 30 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। सब्जी में कटहल, परवल व गोभी की कीमत बढ़ी हुई थी। विक्रेता अशोक ने बताया कि कटहल 50 से 60 रुपये किलो, परवल 100 रुपये किलो, करेला 60 रुपये किलो, खीरा 20 रुपये किलो, चुकंदर 20 रुपये किलो, गोभी एक जोड़ा 50 रुपये, टमाटर 30 रुपये किलो की दर से बिक रहे हैं। 
थोक विक्रेता विजय बिहारी ने बताया कि सब्जियों की कीमत में दस प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है। बारिश व गाड़ी ज्यादा नहीं चलने के कारण यह दाम बढ़ा है। गिरिधारी साह हटिया के सब्जी विक्रेता नरेश चौधरी ने बताया कि प्रशासन सब्जी वाली गाड़ी नहीं रोके तो सब्जी के दाम में वृद्धि नहीं होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें