कुल पाठक

बुधवार, 29 जुलाई 2020

सुब्रह्मण्यम स्वामी :- गिनाए ये 26 वजहें, इस वजह से उन्हें लगता है कि सुशांत का हुआ 'मर्डर' GS NEWS

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में हर दिन नये खुलासे हो रहे है. हाल ही में सुशांत के पिता की तरफ से करायी गयी एफआइआर के बाद बिहार पुलिस की तुरंत शुरू की गयी कार्रवाई ने देश में नयी बहस छेड़ दी है. वहीं, बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बिहार सरकार की तरफ से की गयी इस कार्रवाई की जमकर सराहना की है. अब उन्होंने एक ट्वीट किया है, जो सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. हालिया ट्वीट में सुब्रह्मण्यम ने यह आशंका जताई है कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उनका मर्डर हुआ है.
सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा, 'मुझे ऐसा क्यों लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत का मर्डर हुआ है.' इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक लिस्ट की तसवीर शेयर की है. इस लिस्ट में सुब्रह्मण्यम ने ऐसे 24 बिन्दुओं पर प्रकाश डाला है जो कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या नहीं बल्कि मर्डर की तरफ इशारा करते हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर इस पोस्ट पर सुशांत के फैंस जमकर कमेंट कर रहे है.
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 26 पॉइंट्स की ल‍िस्‍ट शेयर की है. उन्‍होंने ये ल‍िखा है क‍ि ज‍िस अवस्‍था में सुशांत की बॉडी पाई गई थी, उससे आत्‍महत्‍या साब‍ित नहीं होती है. उनकी जीभ बाहर नहीं निकली थी, उनके शरीर पर भी मारपीट के न‍िशान मिले है. उन्‍होंने सुशांत की एक्स मैनेजर के सुसाइड से भी इसे जोड़ा है. वहीं कोई सुसाइड नोट न मिलने, आर्थिक समस्‍या न होने, नौकरों के स्‍टेटमेंट बदलने और यहां तक क‍ि एंबुलेंस बदलने और कूपर अस्‍पताल में सुशांत की बॉडी ले जाने तक को उन्‍होंने शक के घेरे में रखा है.
गौरतलब है कि इस मामले को लेकर सुब्रह्मण्यम स्वामी ने फोन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है. ट्वीट के जरिये स्वामी ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए लिखा है कि वे पटना पुलिस के कार्यो और उन्हें गहन जांच करने की छूट देने की काफी प्रशंसा करते हैं. साथ ही इस मामले में दर्ज की गयी एफआइआर की भी वह सराहना करते हैं. उन्होंने लिखा कि अब दो स्तर पर इस मामले की छानबीन होगी. स्वामी ने इस मामले में सीबीआइ जांच के मांग का समर्थन किया है. कहा है कि उन्हें किसी तरह की आपत्ति नहीं है. परंतु वह चाहते हैं कि सुशांत को न्याय मिले और इसके लिए जो दोषी हैं, वह पकड़े जायें.
मालूम हो कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के करीब 44 दिन बाद उनके पिता केके सिंह ने राजधानी पटना के राजीव नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. साथ ही सुशांत की गर्लफ्रेंड पर 15 करोड़ रुपये गायब करने का आरोप लगाया है. प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद राजीव नगर के थानाध्यक्ष निशांत के नेतृत्व में चार सदस्यीय जांच टीम मुंबई पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें