कुल पाठक

रविवार, 26 जुलाई 2020

भागलपुर: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डाक विभाग की ओर से स्टांप डिजाइन प्रतियोगिता GS NEWS

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डाक विभाग की ओर से स्टांप डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता का थीम भारत में यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल, सांस्कृतिक पर आधारित है. प्रतिभागियों को इसी विषय पर डिजाइन करना होगा. साथ ही डिजाइन यूनिक होना चाहिए और कहीं से भी कॉपी नहीं होनी चाहिए.
इस प्रतियोगिता में भारत के कोई भी नागरिक हिस्सा ले सकते हैं. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फॉर्म भेजने की अंतिम तिथि 27 जुलाई है. भागलपुर में अब तक प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए 200 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है.
स्टांप डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन 
डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. डाक विभाग की ओर से स्टांप प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. जिसका उद्देश्य डाक टिकटों की रूची को जीवंत बनाए रखना है. साथ ही डाक और अपने अनुभव को सही दिशा देना. इस प्रतियोगिता में किसी भी उम्र के व्यक्ति हिस्सा ले सकते हैं.
किसी भी उम्र के व्यक्ति ले सकते है हिस्सा 
इस प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी के माय गवर्नमेंट मंच पर अपना फॉर्म भर सकते हैं. जिसका अंतिम तारीख 27 जुलाई है राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रूपये, द्वितीय पुरस्कार 25 हजार और तृतीय पुरस्कार के रूप में 10 हजार रूपये दिए जाएंगे और 5 प्रतिभागी को सांत्वना पुरस्कार 5 हजार रूपया दिया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें