कुल पाठक

शुक्रवार, 31 जुलाई 2020

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने आज भागलपुर JLNMCH का किया निरीक्षण GS NEWS

बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत शुक्रवार को भागलपुर पहुंचे। राज्य सरकार के विशेष हेलीकॉप्टर से दोपहर 12.30 बजे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगुवानी की। हाल के दिनों में विभाग में विवाद के बाद प्रधान सचिव स्वास्थ्य बनाए गए प्रत्यय अमृत अपने पहले भागलपुर दौरे पर आए हैं। 
अपने भागलपुर दौरे पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने जेएलएनएमसीएच का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से कोविड-19 के साथ-साथ अस्पतालों में उपलब्ध साधन संसाधन की स्थिति की जानकारी ली और कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। प्रधान सचिव ने कोरोना सैंपल की रोजाना की जांच की संख्या के बारे में अवगत हुए और जांच बढ़ाने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान प्रधान सचिव के साथ भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष भारती, सिविल सर्जन, जेएलएनएमसीएच अधीक्षक उपाधीक्षक समेत कई अधिकारी और स्वास्थ विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
कुमावत को हटाकर प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग की कमान सौंपी 
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों केबिनेट मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य मीटिंग की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तत्कालीन प्रधान स्वास्थ्य सचिव उदय सिंह कुमावत पर बिगड़ पड़े थे। उन्होंने उन्हें कार्रवाई तक की चेतावनी दी थी। इसी के बाद से स्वास्थ्य विभाग में प्रधान सचिव के बदलने की अटकलें लगने लगी थी। 

इन्ही सब विवादों के बीच नीतीश सरकार ने कामकाज से संतुष्ट नहीं होने के बाद 68 वें दिन ही प्रधान स्वास्थ्य सचिव को पद से हटाते हुए उनका तबादला राज्य योजना पर्षद में परामर्शी के पद पर किया। और उनकी जगह ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग की कमान सौंपी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें