कुल पाठक

शुक्रवार, 31 जुलाई 2020

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक भारतीय जवान शहीद GS NEWS

पूरा विश्व वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और पाकिस्तान अपने करतूत से बाज नहीं आ रहा, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पुंछ जिले में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में एक भारतीय जवान की जान चली गई है।बालाकोट में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया.

 शनिवार को अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें भारत का एक जवान शहीद हो गया। 
अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के मेंढर सब-डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। 
वहीं बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया. 

पाकिस्तान ने बालाकोट में करीब आधी रात में फायरिंग की जिसमें भारतीय जवान शहीद हो गया. भारतीय सेना के जवानों ने भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

इस बीच, कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन उड़ते देखा है. 


इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है. हालांकि अब तक कुछ मिलने की सूचना नहीं है.
भारत की जवाबी कार्रवाई में मारा गया पाकिस्तान का एक जवान, 8 घायल

इससे पहले बुधवार को उरी में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना के एक कुली (पोर्टर) की मौत हो गई थी. उरी सेक्टर के लाचीपोरा में बुधवार को सीमापार से हुई गोलीबारी में सेना के पोर्टर की जान चली गई थी. वहीं इससे पहले पाकिस्तान की और से सीजफायर उल्लंघन किए जाने पर सोमवार को भारतीय सेना ने जबरदस्त कार्रवाई की जिसमें पाक सेना का जवान मारा गया गया था वहीं 8 अन्य पाकिस्तानी जवान घायल हो गए थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें