कुल पाठक

रविवार, 26 जुलाई 2020

सीएम ने अधिकारियों को दिया निर्देश, कोरोना इलाज से संबंधित शिकायतें जल्द दूर करें GS NEWS



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना संक्रमितों के इलाज के संबंध में जो शिकायतें मिल रही हैं, उन्हें जल्द दूर करें, ताकि लोगों की किसी प्रकार की कठिनाई न हो। साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमितों की जांच की संख्या और बढ़ाने के निर्देश दिए। 


मुख्यमंत्री ने कोरोना की वर्तमान स्थिति और बाढ़ से संबंधित जानकारी पदाधिकारियों से ली और उन्हें कई निर्देश दिए। कहा कि अब सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना संक्रमण की एंटीजन जांच शुरू हो गई है। इसलिए डिमांड बेस्ड जांच सुनिश्चित हो। इसके लिए किट्स अथवा जिन चीजों भी आवश्यकता है, उसे पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रखा जाए। मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को निर्धारित मानक के अनुरूप हर सहायता देने का भी निर्देश दिया। 


पटना में 15 दिन में 500 बेड का कोरोना अस्पताल बनेगा 

पटना में 15 दिनों के भीतर 500 बेड का अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रक्षा मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है। इसको  लेकर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की एक उच्चस्तरीय टीम ने वेटनरी कॉलेज परिसर व बिहटा का निरीक्षण किया। वैश्विक महामारी में सरकार के दावे फेल नजर आ रहे हैं बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने पीएमसीएच में वेट बढ़ाने का निर्देश दिया परंतु अभी तक पूरा नहीं हो पाया है ! 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें