कुल पाठक

रविवार, 26 जुलाई 2020

कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने अफसरों को लगाई फटकार, क्यों हुए मुख्यमंत्री नाराज देखें पूरी रिपोर्ट GS NEWS

मुख्यमंत्री ने 20,000 कोरोना संक्रमण टेस्टिंग करने का निर्देश काफी वक्त पहले दे रखा है, लेकिन विभाग अभी भी 10,000 से 12,000 के बीच में अटका हुआ है. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की इसको लेकर जमकर क्लास लगाई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने भी प्रधान सचिव को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की थी. उस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधान सचिव को भी जमकर फटकार लगाई है. उन्होंने हर हाल में रोजाना 20,000 जांच का लक्ष्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है.
सीएम ने अधिकारियों की लगाई फटकार
बिहार में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी भी बैठकों में दिखने लगी है.  कैबिनेट की बैठक और उसके बाद कोरोना की समीक्षा बैठक में भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों पर नाराजगी दिखाई. जो जानकारी मिल रही है स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने मुख्यमंत्री से प्रधान सचिव को लेकर शिकायत भी की थी कि बात नहीं सुनते हैं. इस पर भी मुख्यमंत्री ने प्रधान सचिव को जमकर फटकार लगाई है.
मुख्यमंत्री की सबसे ज्यादा नाराजगी बिहार में अब तक कोरोना जांच 20,000 लक्ष्य प्राप्त नहीं करने को लेकर थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब दिल्ली सहित अन्य राज्यों में 20,000 से अधिक टेस्ट हो रहे हैं तो बिहार में क्यों नहीं. उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द  20 हजार जांच शुरू करने का निर्देश दिया है.

कैबिनेट की बैठक में 28 एजेंडे पर लगी मुहर
मुख्यमंत्री ने 3 सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक की और उसमें 28 एजेंडे पर मुहर लगी. सरकारी सेवकों की मौत पर विशेष पारिवारिक पेंशन देने का बड़ा फैसला लिया गया है. 2004 के बाद सर्विस में आने वालों के लिए यह सौगात है. साथ ही मानसून सत्र में प्रथम अनुपूरक बजट ढाई सौ करोड़ रुपए के व्यय की अनुमति को मुहर भी लगी है. आठ डॉक्टरों की बर्खास्तगी पर ही फैसला हुआ है. मुख्यमंत्री की नाराजगी जांच और इलाज को लेकर हो रही लापरवाही को लेकर था

स्वास्थ्य विभाग की होगी समीक्षा
मुख्यमंत्री आवास में कोरोना संक्रमण मामले मिलने के बाद समीक्षा बैठक बंद कर दी गई थी. सीएम मुख्य सचिव और बड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दे रहे थे. लेकिन अब मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से साफ कहा है कि जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की पूरी समीक्षा करेंगे. ऐसे में तय है कि मुख्यमंत्री की नाराजगी के कारण स्वास्थ्य विभाग के कुछ अधिकारियों पर गाज भी गिर सकती है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें