कुल पाठक

मंगलवार, 28 जुलाई 2020

प्रभार संभालते ही प्रत्यय अमृत ने कहा:- हमारी पहली प्राथमिकता कोविड-19 के टेस्ट की क्षमता बढ़ाना GS NEWS

 बिहार में कोरोना काल के बीच बदला गया स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव यह दूसरा तबादला है जिसमें कोरोना काल के मध्य में बदला गया है प्रधान सचिव इसी बीच प्रत्यय अमृत को मिला स्वास्थ्य विभाग के नए सचिव की जिम्मेदारी, स्वास्थ्य विभाग के नए प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. प्रत्यय अमृत ने करीब आधे घंटे तक कई अधिकारियों के साथ बातचीत की. साथ ही मीडिया से कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता कोविड-19 के टेस्ट की क्षमता बढ़ाना है.
जनता के बीच भय का माहौल व्याप्त 
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग काफी बड़ा विभाग है. इसे समझने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन कोरोना संक्रमण के दौरान कई बार बैठकों में स्वास्थ्य विभाग की भी कुछ जानकारियां मिलती रही है. प्रत्यय अमृत ने कहा कि राज्य की जनता के बीच व्याप्त भय के माहौल को समाप्त करना स्वास्थ्य विभाग की दूसरी प्राथमिकता है. जल्द ही स्वास्थ्य विभाग से जुड़े महत्वपूर्ण अधिकारियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया है.
टेस्टिंग कैपेसिटी बढ़ाने की बात 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार टेस्टिंग कैपेसिटी बढ़ाने की बात कर रहे हैं. पहले बिहार सरकार ने 10 हजार का लक्ष्य रखा था बाद में इसे बढ़ाकर के 20 हजार का लक्ष्य किया है.
 नीतीश कुमार का मानना है जब दिल्ली जैसे राज्य में प्रतिदिन 35 से 40 हजार के टेस्ट हो सकता है तो बिहार में भी इसकी संख्या जरूर बढ़ाई जानी चाहिए.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें