कुल पाठक

बुधवार, 29 जुलाई 2020

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट GS NEWS

बिहार में होगी भारी बारिश, बढ़ेगा बाढ़ का खतरा 

बिहार में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की भी संभावना है. जिसके कारण बाढ़ की स्थिति और चिंताजनक हो सकती है.मानसून की अक्षीय रेखा के झारखंड की ओर शिफ्ट होने से नेपाल से सटे तराई वाले जिलों में  बारिश की तीव्रता में कमी आई है। हालांकि बंगाल की खाडी क्षेत्र से आ रही नमी वाली हवाओं की वजह से अब भी तराई वाले इलाकों में कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार है। 


साथ ही बिहार के दक्षिणी भाग में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसमविदों के मुताबिक फिलहाल मानसून की अक्षीय रेखा डाल्टेनगंज और दुमका से होकर गुजर रही है। इस वजह से इनसे सटे बिहार के दक्षिणी भाग में इसका असर दिखेगा। इधर पिछले 24 घंटों में राज्य में कई जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में सिसवन में 110 मिमी, कटोरिया  में 110 मिमी, सुरसंड, मुरलीगंज, चकिया और बेलसंड में 80 मिमी, मुसहरी, केसरिया, माधवपुर, जलालपुर, हायाघाट, मीनापुर और समस्तीपुर  में 70 मिमी बारिशदर्ज की गई।


 अधिकतम तापमान 34.6, गया का 35, भागलपुर का 34.7 और पूर्णिया का 33.5 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुवार को पटना में आंशिक बारिश के आसार हैं। इससे सटे कई इलाकों में बारिश होने के आसार है


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें