कुल पाठक

शुक्रवार, 24 जुलाई 2020

केंद्रीय अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव की होगी बैठक, बिहार के हालात पर होगी चर्चा GS NEWS


बिहार में कोरोना महामारी पूरी तरह से अनियंत्रित हो गई है और संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. केंद्रीय सरकार भी अब बिहार की स्थिति को देखकर चिंतित नजर आ रही है. महामारी को देखते हुए शुक्रवार को भारत सरकार के अधिकारी बिहार के हालात की समीक्षा करेंगे.
बैठक में मौजूद रहेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी
प्रदेश में कोरोना महामारी के हालात का जायजा लेने के लिए भारत सरकार के अधिकारी मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान मुख्य सचिव दीपक कुमार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को बिहार की स्तिथि की जानकारी देंगे. इस मीटिंग में पिछले दिनों बिहार दौरे पर आए आये अधिकारी और विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक एक दूसरी मीटिंग शाम 5 बजे होगी. जिसमें भारत सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव ग्ववा वीडियो कांफ्रेंसिंग से बिहार के हालात का जायजा लेंगे. इस बैठक में भी मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ कई अन्य अधकारी बिहार की स्थिति की जानकारी देंगे.
केंद्रीय टीम ने बिहार आकर की थी समीक्षा
बता दें कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले दिनों ही केंद्रीय स्वासथ्य सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में एक केंद्रीय टीम बिहार पहुंची थी. जिसने बिहार के कई कोविड अस्पतालों और कंटेन्मेंट जोन का दौरा किया था. इस दौरान टीम ने कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की थी.
केंद्रीय टीम ने बिहार में कोरोना संक्रमण की जांच को बढ़ाने और अस्पतालों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया था. जिसके बाद बिहार का स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया है और दिए गए निर्देशों का पालन किया गया.
बिहार के हालात पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी चर्चा 
बिहार पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की 3 सदस्यीय टीम ने गया शहर के अस्पतालों और कंटेनमेंट जोन जीबी रोड का भी जायजा लिया था. इसके बाद सेंट्रल टीम ने पटना के स्वास्थ्य अधिकारियों और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के साथ बैठक की थी. इस बैठक में डीएम, सिविल सर्जन, एसएसपी सहित कई विभाग के अधिकारी मौजूद थे.
इस दौरान टीम ने कोरोना के इलाज के लिए जितनी भी जरूरत होगी मदद देने की बात कही थी. शुक्रवार को केंद्रीय सरकार के अधिकारी दोबारा बिहार के हालात पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा करेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें