कुल पाठक

गुरुवार, 30 जुलाई 2020

बाढ़ पीड़ितों का जायजा लेने निकले आज तेजस्वी :- सीएम पर साधा निशाना, कहा- अब तो घर से निकलिए GS NEWS

बिहार में इन दिनों भारी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात हैं. नेपाल के तराई क्षेत्र में बारिश से उत्तरी बिहार की अधितरक नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. वहीं, कई जिलों में तटबंध टूटने से लोग बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बाढ़ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. वहीं, तेजस्वी यादव आज चंपारण के दौरे पर हैं
वह पूर्वी चंपारण की सुगौली में बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा लेंगे.
तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 40 लाख से ज्यादा की आबादी बाढ़ से प्रभावित है. लोगों के पास ना तो राशन है और ना ही रहने को घर है क्योंकि सरकार की तरफ से सिर्फ 19 राहत शिविर चलाया जा रहा है. जिसमें महज कुछ हजार लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि वे खुद चंपारण के बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा लेंगे. लेकिन मुख्यमंत्री पिछले 136 दिन से घर से बाहर नहीं निकले हैं, यह बहुत खेद की बात है.
बाढ़ पीड़ितों को मिले 20 हजार की आर्थिक मददनेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार को हालात को समझते हुए तुरंत बाहर निकलना चाहिए. सीएम को हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेना चाहिए ताकि लोगों तक सही राहत पहुंच सके. वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बाढ़ प्रभावित लोगों के खाते में अविलंब 20 हजार रुपये देने की सरकार से मांग की है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें