कुल पाठक

बुधवार, 22 जुलाई 2020

तेजस्वी ने कोरोना से BJP MLC की मौत पर सरकार से पूछा - क्या बिहार में अब भी चुनाव होना चाहिए? GS NEWS

बिहार में कोरोना संक्रमण को लेकर नीतीश सरकार पर लगातार हमलवार की भूमिका निभा रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने एक बार फिर बिहार सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने भाजपा एमएलसी सुनील कुमार सिंह की मौत पर दुख व्यक्‍त करते हुए राज्य सरकार से सवाल किया है कि क्या अब भी सूबे में विधानसभा चुनाव होना चाहिए? 
वहीं दूसरी ओर तेजस्वी ने एनएमसीएच के अधीक्षक को हटाये जाने पर भी सरकार पर सवाल खड़े किये हैं। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि मीटिंग के बीच टिकटॉक देखना, स्कोर पूछना और हमारा ट्वीट कॉपी-पेस्ट करने जैसा बचपना छोड़ गंभीर बनिये पांडे जी। केंद्रीय टीम ने CM और आपको आइना दिखाया है। अगर केंद्रीय टीम ने सरकार को इतना ही सराहा तो उनके जाते ही NMCH के अधीक्षक को आपने क्यों हटा दिया? महाराज आप ख़ुद ही फंस जाते हैं।
उल्लेखनीय है बिहार में कोरेाना संक्रमण के चलते पूरा विपक्ष वर्तमान स्थिति में  विधान सभा चुनाव के पक्ष में  नहीं है।  राजग के घटक दल के सदस्य लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी कोरोना के चलते बिहार में चुनाव कराने विरोध में अपना बयान दिया है।
लगातार सरकार से सवाल पूछ रहे तेजस्वी
इससे एक दिन पहले तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि राज्य में सरकार आमलोंगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है। बिना सैम्पल लिये जांच रिपोर्ट आ जाती है। जिसका सैम्पल लिया जाता है, उसकी रिपोर्ट आने में कई दिन तक लग जा रहे हैं। कई बार मरीज के मरने के बाद रिपोर्ट आती है। आखिर यह कैसी स्थिति है? उन्होंने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आशंका जताई है कि स्वास्थ्य व्यवस्था की भारी कमी के कारण बिहार कोरोना का राष्ट्रीय हॉटस्पॉट बन सकता है। 

लेकिन हमें तो डर सता रहा है कि कहीं यह ग्लोबल हॉटस्पॉट ना बन जाए। जब तक बड़ी संख्या में जांच नहीं होगी संक्रमण की भयावहता का सही अंदाज़ा कैसे लगेगा? उन्होंने कहा है कि हर जिले में पूर्णत: समर्पित कोविड अस्पताल होना चाहिए। कम से कम प्रमंडलीय स्तर पर तो कोविड समर्पित अस्पताल तो यथाशीघ्र बनवाना ही चाहिए। आरोप लगाया कि मरीज़ों को अस्पताल में बेड नहीं होने का हवाला देकर भर्ती नहीं किया जा रहा है। डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ के पास पीपीई किट और सही मास्क तक नहीं हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें