कुल पाठक

मंगलवार, 21 जुलाई 2020

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर राहुल गांधी ने जतायी चिंता बोले:- ‘सुशासन’ का पर्दाफाश हो गया GS NEWS

बिहार में बिगड़ते हालात को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी परेशान है. राहुल गांधी ने बिहार में कोरोना महामारी की स्थिति को नाजुक बताते हुए कहा है कि अब हालात राज्य सरकार के नियंत्रण से बाहर हो चुके हैं. राहुल गांधी ने कोरोना काल में पहली बार नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है.बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28564 हो गई है। 211 मरीजों की मौत हुई है। रोज एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर बिहार सरकार पर निशाना साधा है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा कि बिहार में कोरोना महामारी की स्तिथि नाजुक है और राज्य सरकार के नियंत्रण से बाहर हो चुकी है। अस्पताल वार्ड में लावारिस शव का पड़े होना बिहार सरकार के ‘सुशासन’ का पर्दाफाश करता है।
एनएमसीएच का है मामला
राहुल ने अपने ट्वीट में जिस अस्पताल के वार्ड में शव पड़े होने की बात की है वह अस्पताल एनएमसीएच (नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, पटना) है। यहां दो दिन से शव वार्ड में पड़े होने की शिकायत आ रही है। 
केस 1- मंगलवार को एनएमसीएच का एक वीडियो सामने आया, जिसमें यह देखा जा सकता है कि आइसोलेशन वार्ड के ठीक बाहर स्ट्रेचर पर कोरोना मरीज का शव पड़ा है। मरीज की मौत दो दिन पहले हो गई थी और शव को प्लास्टिक से पैक कर स्ट्रेचर पर बाहर रख दिया गया। 
केस 2- सोमवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला के बेटे ने वीडियो सार्वजनिक किया। कोरोना के एक मरीज का शव दो दिन से पड़ा था। शव नहीं हटाने से वार्ड में भर्ती दूसरे लोग आक्रोशित थे। वीडियो सार्वजनिक होने के कई घंटे बाद शव को हटाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें