कुल पाठक

मंगलवार, 21 जुलाई 2020

बिहार के 5 समेत 45 राज्यसभा सांसद आज लेंगे शपथ, कोरोना के कारण टल गया था शपथग्रहण कार्यक्रम GS NEWS


कोरोना महामारी के कारण मार्च में टाला गया नवनिर्वाचित सांसदो का शपथ ग्रहण बुधवार को राज्यसभा में होगा. जिसमें बिहार से 5 सांसद शामिल हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम सुबह 11 बजे सदन के चैम्बर में होगा.
सभापति वेंकैया नायडू दिलाएंगे शपथ
बिहार के 5 सांसदों के साथ राज्यसभा के लिए चुने गए सभी 45 नवनिर्वाचित सांसद भी बुधवार को शपथ लेंगे. सभापति वेंकैया नायडू उन्हें शपथ दिलाएंगे. बिहार से पांच लोग राज्यसभा के लिए चुने गए हैं. इनमें जदयू के हरिवंश और रामनाथ ठाकुर, भाजपा के विवेक ठाकुर और राजद के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेन्द्रधारी सिंह शामिल हैं.
शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 45 सांसद होंगे शामिल
बता दें कि राज्यसभा का चुनाव बीते मार्च महीने में हुआ था, कोरोना महामारी के कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम को रोक दिया गया था. अब चूकि देश में अनलॉक हो चुका है इसलिए सांसदों के शपथ ग्रहण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. पिछले दिनों चुने गए 61 सांसदों में से 45 सांसदो ने शपथ लेने की सूचना दी है.
सांसदों को अपने साथ एक ही सदस्य लाने की अनुमति
शपथग्रहण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा. निर्वाचित सदस्यों को निर्देश जारी किया गया है कि शपथ ग्रहण के लिए आने वाले सांसद अपने साथ केवल एक ही सदस्य को ला सकता हैं. बता दें कि कोरोना संकट के चलते यह पहला मौका होगा, जब अंतर सत्र की अवधि में सदस्य सदन के चैम्बर में शपथ लेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें