कुल पाठक

गुरुवार, 30 जुलाई 2020

सुशांत सिंह राजपूत केस : ED ने बिहार पुलिस से मांगी FIR की कॉपी GS NEWS

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में रिया चक्रवर्ती पर केस दर्ज होने के बाद केस में हर दिन नया मोड़ आता दिखाई दे रहा है. जहां महाराष्ट्र पुलिस और बिहार पुलिस इस केस की जांच कर रही हैं वहीं अब ईडी ने भी करोड़ों रुपये के ट्रांसफर होने के आरोपों के बाद जांच शुरु कर दी है.
ईडी ने रिया चक्रवर्ती के परिवार से उनकी कंपनियों की जानकारी मांगी है. ईडी अधिकारियों ने बिहार पुलिस से एफआईआर और केस से जुड़े अन्य दस्तावेज मांगे हैं. इसके अलावा रिया के परिवार से दोनों कंपनियों के बैंक खातों की जानकारी भी मांगी गयी है. वहीं ईडी सुशांत सिंह राजपूत के खातों की डिटेल भी मांगी. जिसके बाद बिहार पुलिस ने कॉपी ईडी को सौंप दी है. अब जल्द ही एजेंसी जांच शुरू कर सकती है.
केस CBI को ट्रांसफर करने की याचिका SC में खारिजइस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की गई थी. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से इस बाबत बांबे उच्च न्यायालय का रूख करने को कहा. याचिका को खारिज करते हुए शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है, उसे जांच करने दिया जाए.
पिता ने सुप्रीमकोर्ट में दायर की कैविएट अभिनेता सुशांत सिंह के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के बाद कैविएट याचिका दायर की है. सुशांत सिंह के पिता ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर बिना उनका पक्ष सुने कोई फैसला न सुनाया जाए.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें