कुल पाठक

मंगलवार, 28 जुलाई 2020

सुशांत के पिता ने लगाए ये आरोप:- रिया के पास रहता था सुशांत का फोन, करोड़ों रुपये पर हाथ साफ करने की थी योजना GS NEWS


सुशांत सिंह राजपूत हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा सुशांत सिंह के पिता के के सिंह ने कराया प्राथमिकी दर्ज आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने राजीवनगर थाने में छह पेज में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कई ऐसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जिनसे मुंबई पुलिस की जांच अछूती रह गई है। जिस मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ के बाद मुंबई पुलिस इसे करीब-करीब सुसाइड मान चुकी थी, अब पटना पुलिस ने इस मामले में साजिश की तहत आत्महत्या के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कर नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। 
पुलिस सूत्रों की मानें तो दर्ज एफआइआर में आरोप है कि रिया अपने स्वजन और अन्य साथियों के साथ सोची समझी साजिश के तहत सुशांत सिंह से जान पहचान बढ़ाने में लग गई थी। अच्छे संपर्क का फायदा उठाकर सुशांत सिंह के करोड़ों रुपये पर अपना हाथ साफ कर सके, यह उसकी योजना का हिस्सा था।
 आरोप है कि  षड्यंत्र  कर रिया और उसके स्वजन ने सुशांत से नजदीकियां बढ़ा लीं। फिर सुशांत के हर मामले में हस्तक्षेप करने लगे। इसी तरह सुशांत पहले जिस घर में रहते थे वह घर छुड़वा दिया गया। पटना पुलिस इस बिंदु पर पड़ताल करेगी कि उन्होंने पुराना मकान क्यों छोड़ा? सुशांत किसी चिकित्सक के संपर्क में थे या नहीं? इस बारे में भी जानकारी जुटाएगी।
किसके कंट्रोल में थे क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते ?

आरोप है कि रिया और उसके स्वजनों ने सुशांत की हर चीज पर कब्जा जमा लिया था। यहां तक कि अपने परिवार से सुशांत सिंह की बात बहुत कम होने लगी। आरोप यह भी है कि सुशांत का फोन रिया और उसके परिजन अपने पास रखते थे। पटना पुलिस उस बिंदु पर भी जांच करेगी कि उनके क्रेडिट कार्ड या बैंक खाते का और किसने इस्तेमाल किया था। आरोप है कि सुशांत को जो नया मोबाइल नंबर दिया गया वह रिया के करीबी सैमियल मिरिंडा की आइडी पर लिया गया था। पुलिस इन आरोपों की भी जांच कर रही है।
सुशांत सिंह के खाते में रखी 15 करोड़ जैसी मोटी रकम के गायब होने के खुलासे के बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है। अभिनेता के परिजनों ने रिया चक्रवर्ती पर गंभीर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा है कि बॉलीवुड में तेजी से उभर रहे सुशांत की मोटी रकम को गायब करने के लिये कहीं रिया ने तो ऐसी खतरनाक साजिश नहीं रची जिसका अभिनेता शिकार हो गये। 
इन धाराओं में दर्ज है मामला

पटना पुलिस ने सुशांत के पिता की लिखित शिकायत पर गलत तरीके से रोकना, चोरी, विश्वास हनन करना, आत्महत्या के लिए उकसाना, मामले में आरोपित की संख्या एक से अधिक होना, धमकी देना, छल करने जैसी गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें तीन गैरजमानतीय धारा दर्ज की गई हैं।
पिता बोले: सही समय आने पर वे पूरी बात सार्वजनिक करेंगे   
सुशांत सिंह के पिता ने केस दर्ज करने की पुष्टि की है। हालांकि इस बारे में उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वे अभी बात सार्वजनिक करेंगे तो इसका असर पुलिस की जांच पर पड़ सकता है। लिहाजा सही समय आने पर वे पूरी बात सार्वजनिक करेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें