कुल पाठक

मंगलवार, 14 जुलाई 2020

विश्व युवा कौशल दिवस के आज पांचवी सालगिरह पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संबोधित GS NEWS


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्वव युवा कौशल दिवस के सालगिरह पर युवाओं को संबोधित करेंगे आपको बता देंं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधन देंगे. यह दिन स्किल इंडिया मिशन के शुरुआत की 5वीं वर्षगांठ का प्रतीक है. इस अवसर को चिन्हित करने के लिए कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय द्वारा एक डिजिटल कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है.
नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद स्किल इंडिया अभियान की शुरुआत की गई. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को सुबह 11.10 बजे भाषण देंगे. यह भारत सरकार की एक पहल है जो देश के युवाओं को स्किल सेट के साथ सशक्त बनाने के लिए शुरू की गई है, जो उन्हें अपने काम के माहौल में अधिक रोजगारपरक और अधिक उत्पादक बनाते हैं.

यही नहीं स्किल इंडिया कई क्षेत्रों में पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है जो राष्ट्रीय कौशल योग्यता फ्रेमवर्क (नेशनल स्किल क्वालीफिकेशन फ्रेमवर्क) के तहत उद्योग और सरकार दोनों द्वारा मान्यता प्राप्त मानकों से जुड़े होते हैं.
यह विशेष पाठ्यक्रम एक व्यक्ति को काम के व्यावहारिक वितरण पर ध्यान केंद्रित करने में मदद प्रदान करता है, साथ ही उसे अपनी तकनीकी विशेषज्ञता बढ़ाने में भी मदद करता है ताकि वह अपनी नौकरी के पहले दिन के लिए तैयार हो और कंपनियों को उसे अपने नौकरी प्रोफाइल के लिए प्रशिक्षण में निवेश नहीं करना पड़े.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें