कुल पाठक

शुक्रवार, 17 जुलाई 2020

बिहार:-12 जिलों को किया सतर्क, नक्सली हमले की आशंका पर रेलवे में अलर्ट GS NEWS

प्रतिबंधित नक्सली संगठन कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी की ओर से हमले की आशंका को देखते हुए रेल पुलिस को अलर्ट किया गया है। मुजफ्फरपुर रेल जिले के तहत आने वाले सभी 12 जिलों को सर्तक रहने को कहा गया है। मुजफ्फरपुर रेल जिला के एसपी अशोक कुमार सिंह ने सभी डीएसपी, पुलिस निरीक्षक और थानाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा है कि नक्सली संगठन अपने नेता चारू मजूमदार की शहादत पर 14-28 जुलाई तक शहीद सप्ताह मना रहा है। इस दौरान आशंका है कि रेलवे संस्थाओं, स्टेशनों, पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, रेल गाड़ियों, स्कार्ट पार्टियों एवं शस्त्रागार को नक्सली संगठन निशाना बनाया जा सकता है।

अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों, प्लेटफार्म, ट्रेन व पुल-पुलिया की सुरक्षा के लिए आश्वयक कार्रवाई करें, ताकि अप्रिय घटना को हर हाल में रोका जा सके।
बिहार से कोलकाता तक है अलर्ट
रेलवे ने चारू मजमुदार के शहादत सप्ताह के दौरान बिहार से कोलकाता तक अलर्ट जारी कर दिया है। आरपीएफ और जीआरपी के आलाधिकारी हर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। रेलवे कारखानों, ट्रैक, स्टेशनों व चलती ट्रेन पर विशेष निगरानी की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें