कुल पाठक

बुधवार, 8 जुलाई 2020

कोरोना संक्रमितों का इलाज रेलवे के कोविड कोच में भी होगा, पटना जंक्शन पर 2500 मरीजों के लिए की गई व्यवस्था GS NEWS


पटना समेत पूरे राज्य में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए रेलवे के कोविड कोच में भी संक्रमितों का इलाज होगा। पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह और सात पर करीब 40 कोचों में करीब ढाई हजार संक्रमितों का इलाज होगा।


इसको लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जंक्शन का निरीक्षण करने के बाद कोविड कोच में मरीजों के इलाज करने पर सहमति जताई है। दानापुर डीआरएम सुनील कुमार के निर्देश पर पटना जंक्शन के निदेशक डॉ. नीलेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम को सभी व्यवस्थाओं से अवगत कराया। संक्रमितों, डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ गेट नंबर छह से इंट्री करेंगे। इस रास्ते से रेलकर्मी भी नहीं आ सकेंगे। इस रास्ते को बुधवार से सेनेटाइज किया जाएगा। 


पीआरएस काउंटर की बिल्डिंग के नीचे कंट्रोल रूम बनेगा, जबकि बिल्डिंग के ऊपर आरपीएफ के लिए शेड की व्यवस्था की जाएगी। दो से तीन दिनों में यहां संक्रमितों  का इलाज शुरू हो सकता है। निरीक्षण के बाद कोविड कोच को राजेन्द्र नगर कोचिंग कॉम्पलेक्स में मेंटेनेंस के लिए भेजा गया है। 


संभावना है कि बुधवार की शाम तक कोच जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या छह और सात पर लग जाएंगे। दोनों प्लेटफॉर्म पर कुल 40 कोच होंगे। इनमें ढाई हजार मरीजों के इलाज की क्षमता होगी। उधर, जंक्शन का प्लेटफॉर्म छह और सात आइलैंड प्लेटफॉर्म के रूप में रहेगा। प्लेटफॉर्म के दोनों छोर की बैरिकेडिंग बुधवार से शुरू हो जाएगी। ऐसे में को मरीजों को पूरी तरह पहरेदारी में रहना होगा। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें